वॉट्सऐप यूजर को बड़ी राहत, नए फीचर से जल्द मिलेगी अपडेट सुविधा

0
407

नई दिल्ली । सोशल साइट वॉट्सऐप उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खुशखबरी आ रही है। दरअसल, समय-समय पर स्टोरेज के रूप में एक बड़ी समस्या सामने आती है और वो परेशान होते हैं कि वॉट्सऐप फाइल्स से उनका कितना स्टोरेज खर्च हो रहा है और कौन-कौन से बड़े फाइल्स है। ऐसे में दुनिया का सबसे पॉप्युलर इंस्टेंट मेसेजिंग प्लैटफॉर्म वॉट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स के स्टोरेज प्रॉब्लम का समाधान हो जाएगा।

कंपनी ने फिलहाल इसे ऐंड्रॉयड बीटी वरजन 2.20.201.9 पर शुरू किया है, जिसमें नए यूजर इंटरफेस के साथ ही स्टोरेज सेक्शन भी दिखता है। इसे हाल ही में बेबीटोंलो इंफो पर देखा गया है। बेबीटोंलो इंफो एक ऑनलाइन चैनल है, जिसपर वॉट्सऐप में होने वाले बदलाव या नए फीचर्स की जानकारी मिलती है। माना जा रहा है कि वॉट्सऐप जल्द ही नॉन बीटा यूजर्स के लिए यह सुविधा शुरू करने वाली है।

फिलहाल यह फीचर बीटा यूजर के लिए लाइव है। वॉट्सऐप के इस नए फीचर की बात करें तो इसकी मदद से आप सीधे देख पाएंगे कि कौन सी फाइल कितने एमबी की है या कितना स्पेस ले रही है। ऐसे में आप गैरजरूरी फाइल्स को आसानी से डिलीट कर पाएंगे। यह फीचर अब आपको वॉट्सऐप में ही दिख जाएगा और इसके लिए बकायदा एक सेक्शन होगा।

इसके साथ ही एक सेक्शन आपको फॉरवर्डेड फाइल्स का भी दिखेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद आपको पता चल जाएगा कि कौन-कौन से फॉरवर्डेड फाइल्स हमें रखने हैं या कौन से डिलीट करने हैं। अब तक आप अपने मोबाइल के स्टोरेज में जाकर पता करने की कोशिश करते हैं कि कौन सा ऐप कितनी जगह ले रहा है या कौन से फाइल्स जरूरी या गैरजरूरी हैं।

आजकल सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुका है और फेसबुक, वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम समेत अन्य ऐप हमारी जरूरत। ऐसे में खासकर वॉट्सऐप पर ढेरों फॉरवर्डेड मैसेज या फोटो- वीडियो आते रहते हैं और इससे फोन मेमरी भरती जाती है।

अब जल्द ही वॉट्सऐप के नए फीचर से आप वॉट्सऐप पर ही फालतू या गैरजरूरी फाइल्स को डिलीट कर सकेंगे और अपने फोन की मेमरी पूरी तरह भरने से रोकने के साथ ही फोन की स्पीड भी प्रभावित नहीं होने देंगे। आने वाले समय में सोशल मीडिया ऐप वॉट्सऐप कई ऐसे फीचर्स लाने वाला है, जिससे यूजर्स को काफी सुविधाएं होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here