Agra News : तांतपुर में फल फूल रहा गैस रिफलिंग का अवैध धंधा

राज परमार

आगरा (जगनेर) तांतपुर कस्बे में गैस रिफलिंग के साथ अवैध रूप से घरेलू गैस का धंधा खूब फल फूल रहा क्षेत्रीय पुलिस कर्मी भी इस मामले को जानकर भी अनजान बने हुए है गैस रिफलिंग की शिकायत पर भी सम्बधित अधिकारी नहीं पहुंचते है। तांतपुर कस्बे में अवैध रूप से खुले स्थान पर प्राइवेट वाहनों में गैस डालना और अवैध गैस गोदाम दूकानदारो द्वारा बनाये हुए हैं।

मुख्य बाजार में खोकों पक्की दुकानों एवं कॉस्मेटिक की दुकानों से की जा रही हे गैस की बिक्री

मार्केट में जानकारी करने पर पाया गया की जगनेर और सरेंधी में उपस्थित गैस एजेंसिया बाजार में गैस बिक्री कर रही दुकानों पर कमीशन पर गैस गाड़ी उतार देते है उसके बाद दुकानदार अपने द्वारा मूल्य निर्धारित कर गैस गाड़ियों में भरने के लिए और घर के उपयोग के लिए बेचते हैं दुकानदार अपनी निगरानी में गैस बस स्टैंड तांतपुर में गाडी रख के भरवाते हैं पूरी जानकारी होने के बाद भी संबंधित विभाग और पुलिस प्रशासन कोई एक्शन नहीं ले रहा हे बस स्टैंड तांतपुर मुख्य बाजार में होने के बाबजूद सरकारी तंत्र आखे बंद किये हुए हैं।

दुकानों के गोदाम बनेंगे हादसे का कारण

गैस एजेंसी की गाड़िया जिस प्रकार से तांतपुर में गैस कमीशन पर उतार रही हे उस मात्रा को देकते हुए तांतपुर एक दिन बड़े हादसे का शिकार बन सकता हैं हादसे का कारण दुकानों में बहुत मात्रा में उपस्थित गैस सलेंडर है जिस पर ना तो गैस सलेंडर उतारने वाली एजेंसी और ना ही पुलिस कुछ बोल रही है। जानकारी करने पाया की कुछ दुकानों पर आलाकमान का संरक्षण हैं जिसकी आड़ में दूकान वाले भी गैस रिफिलिंग और विक्री कर लेते हैं।

नजदीक गैस एजेंसी न होने का उठाते हे फायदा 

डग्गेमार बाहनो के द्वारा गैस की दी जाने वाली बिक्री के कारण मार्केट के कुछ दुकानदार गैस को धड़ल्ले से बेच रहे हैं और सड़क एवं तांतपुर बस स्टैंड में रख कर गाड़ियों में गैस डलवा रहे हैं। गैस रिफिलिंग की आड़ में कुछ व्यक्ति अवैध कमीशन लेकर भी डग्गेमार बाहनो का संरक्षण कर रहे हैं। पुलिस से अच्छे संबंध होने के कारण गाड़ियों में गैस रिफिलिंग और डग्गेमारी का गोरख धंधा खूब फल फूल रहा हैं।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *