आईएसआई को खुफिया जानकारियां देने वाला सेना का जवान ‎गिरफ्तार

Aditya Acharya
2 Min Read

आईएसआई को खुफिया जानकारियाँ देने वाले सेना के जवान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के अनुसार, इस जवान ने पाकिस्तानी आईएसआई के साथ समर्थन में मिलकर आईएसआई को खुफिया जानकारियाँ प्रदान की थी। यह जवान चंडीमंदिर क्षेत्र स्थित पश्चिमी कमांड हेडक्वार्टर से संबंधित था और उसने कई खुफिया जानकारियाँ निकालकर ड्रग तस्कर को प्रदान की थी। इस संदिग्ध जवान का नाम मनप्रीत शर्मा है। उसे पटियाला पुलिस ने भोपाल से गिरफ्तार किया था, जहां वह स्ट्राइक कोर में पोस्टेड था।

सूत्रों के अनुसार, इस जवान ने पहले वेस्टर्न कमांड में काम किया था और उसके पास कई कंप्यूटरों का एक्सेस भी था। उसने इस अवसर का इस्तेमाल करके खुफिया जानकारियाँ जमा की और उन्हें एक ड्रग तस्कर, जिसका नाम अमरीक सिंह था, को प्रदान की। पटियाला पुलिस अब जांच कर रही है कि जानकारियाँ किस प्रकार से लीक हुई और कैसे इस जवान को कंप्यूटर का एक्सेस मिला।

See also  Crime News: कांग्रेस नेत्री की अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल, मुकदमा दर्ज

सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में वेस्टर्न कमांड से सेना के मुख्यालय को भी जानकारी दी गई है, और इस पर जांच की जा रही है। पटियाला के एसएसपी वरुण शर्मा ने मीडिया को बताया कि इस जवान ने पहले कैथल जेल में भी रहा है, और उस पर एक विवाद के संदर्भ में एफआईआर दर्ज की गई थी। वहीं से उसका संपर्क किसी अपराधी से भी हुआ हो सकता है।

See also  सुप्रीम कोर्ट में 5 बड़े मामलों की सुनवाई, निर्णय से बदल सकती है देश की राजनैतिक फिजा
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.