छः साल में शिकायतों का बना 12 किलो का गट्ठर, फिर नहीं मिला न्याय-चरण सिंह ने 200 से अधिक शासन प्रशासन को दिये शिकायती पत्र

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

ईमथुरा। मांट तहसील के गांव ढकू बिबावली का चरण सिंह छह साल से न्याय के लिए एक दफ्तर से दूसरे दफ्तर के चक्कर काट रहा है। इस दौरान उसने अपनी समस्या के समाधान के लिए 200 से ज्यादा शिकायती पत्र भी अधिकारियों को दिये हैं। शिकायतों के गट्ठर का बचन 12 किलो से अधिक हो गया है। चरण सिंह की दर्जनों चरण पादुका भी दफ्तरों के चक्कर काटते घिस गयी लेकिन उसे न्याय की उम्मीद आज भी है। सिर पर शिकायती पत्रों का गठ्ठर लादे जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे चरण सिंह का कहना था कि वह सिर पर शक्तियों का गट्ठर लेकर आज भी इस उम्मीद में घर से निकलता है कि उसे न्याय मिलेगा। अधिकारी उसकी सुनेंगे।

See also  आल्हा खंड तथा नल दमयंती पर अपनी रचनाएं लिखने वाले पंडित टीकाराम पुजारी को लोगों ने किया याद

वह अब तक 2011 शिकायत कर चुके हैं। लेकिन उसकी शिकायत का निस्तारण नहीं हुआ। चरण सिंह का कहना था कि गांव में उसकी खेती बाडी की जमीन थी। उसके चक में बीच में होकर सडक डाल दी गई। चक को दो हिस्सों में पूर्वी और पश्चिमी चक में नामांकित कर दिया गया। प्रधान ने पूर्वी चक की तीन बीघा जमीन को अपने निजी चक में मिला लिया। चरण सिंह के आरोप है कि लेखपाल ने मिलीभगत कर उसके खिलाफ धारा 67 की कार्यवाही भी करा दी, इतना होने के बाद भी उसने न्याय की आस नहीं छोडी है और रोज घर से इसी उम्मीद में निकलता है कि आज उसकी सुनवाई जरूर होगी।

See also  सौहार्द के साथ मनाया गया ईद का त्योहार, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सजग रहा प्रसाशन

See also  आल्हा खंड तथा नल दमयंती पर अपनी रचनाएं लिखने वाले पंडित टीकाराम पुजारी को लोगों ने किया याद
TAGGED:
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.