खुद को कानून से ऊपर समझता है गांधी परिवार: भाजपा

Dharmender Singh Malik
4 Min Read
  • प्रियंका के सियासी हमलों पर भाजपा ने किया पलटवार
  • वीर सावरकर के सम्मान में इंदिरा गांधी का लिखा पत्र पढ़िए, आपके कुतर्क का जवाब मिल जाएगा: सुधांशु त्रिवेदी

नई दिल्ली । राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद कांग्रेस आज देशभर में संकल्प सत्याग्रह कर रही है। इस दौरान प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। वहीं बीजेपी ने इसका पलटवार करते हुए कहा कि गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर समझता है। बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गांधी परिवार को अपने लिए दो विधान चाहिए। कांग्रेस ये सत्याग्रह कोर्ट के फैसले के विरोध में कर रही है। सत्याग्रह के नाम पर दुराग्रह है। राहुल ने भारत के खिलाफ बयान दिया था, उनकी सांसदी कानून के मुताबिक गई है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी जी, आप वीर सावरकर हो भी नहीं सकते, क्योंकि वीर सावरकर न साल के छह महीने विदेशों में छुटियां मनाने जाते थे, न ही अपने देश के खिलाफ विदेशियों से मदद मांगते थे। उन्होंने ब्रिटेन में जाकर मां भारती को गुलामी की जंजीर से मुक्त कराने का शंखनाद किया था। आप वीर सावरकर पर नहीं अपनी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर प्रश्न खड़े कर रहे हैं। वीर सावरकर के सम्मान में इंदिरा गांधी का लिखा वह पत्र पढ़िए, वहां आपको आपके कुतर्क का जबाब मिल जाएगा। सावरकर से खुद की तुलना मत कीजिए।

See also  डेलॉइट 1,200 कर्मचारियों को नौकरी से ‎निकालेगी

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि भाषा मर्यादा में नही और मर्यादा पुरुषोत्तम से तुलना करते हैं। गांधी परिवार क्या अपने आप को रघुकुल और पांडव कुल के बराबर समझता है? यह हमारे आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का अपमान है। देश की सबसे प्रिविलेज्ड फैमिली होने का अहंकार आप लोगों से छूटता नहीं।

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि प्रियंका वाड्रा ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की, साथ ही नेहरू-गांधी परिवार को राजा दशरथ के समान बता दिया। ये करोड़ों राम भक्तों की आस्था पर गहरा प्रहार है। ये कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता।

See also  उमर अब्दुल्ला की दावेदारी ख़त्म, मिली करारी हार- महबूबा को भी मिलेगी करारी हार

कल कांग्रेस के बड़े नेता ने नेहरू गांधी परिवार के लिए अलग क़ानून की मांग की थी। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि गांधी परिवार खुद को कानून से ऊपर समझता है। गांधी परिवार को लगता है कि देश के लिए आईपीसी अलग है और उनके लिए अलग है। तेजस्वी बाहर दहाड़ते हैं और सीबीआई के सामने म्याऊं म्याऊं करने लगते हैं।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी नाखून कटाकर शहीद बनना चाहते हैं। गांधी परिवार केवल तथाकथित गांधी परिवार है। रणनीति के तहत राहुल ने कोर्ट में माफी नहीं मांगी। गांधी परिवार खुद को राजा परिवार समझता है। कायर तो नेहरू थे, जिन्होंने हजारों किलोमीटर जमीन चीन को भेंट में दे दी।
प्रियंका गांधी ने संकल्प सत्याग्रह में कहा था कि बीजेपी के नेता हमारे परिवार का अपमान करते गए। संसद में मेरे भाई ने मोदी जी को गले लगाया और कहा कि मैं आपसे नफरत नहीं करता हूं। हमारी विचारधारा अलग है, लेकिन हमारी नफरत की विचारधारा नहीं है। क्या यही इस देश की परंपरा है। अगर आप परिवारवादी कहते हैं तो भगवान राम कौन थे? भगवान राम को वनवास भेजा गया, लेकिन उन्होंने अपने परिवार और धरती के प्रति अपना फर्ज निभाया। तो क्या भगवान राम परिवारवादी थे, क्या पांडव परिवारवादी थे जो अपने परिवारों के संस्कार के लिए लड़े, क्या हमें शर्म आनी चाहिए कि हमारे परिवार के सदस्य इस देश के लिए शहीद हुए।

See also  बीबीसी ऑफिस में बुधवार को भी सर्वे करेगी आयकर विभाग की टीम

See also  आतंकी लखबीर सिंह की सूचना देने वाले को 15 लाख का इनाम
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.