UP Crime : नाबालिग को पुलिस ने बना दिया गैगेंस्टर .. पिता विनोद ने लगाया न्याय की गुहार, मुख्यमंत्री से दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

बस्ती। कक्षा 5 के छात्र सोनू को धन उगाही के चक्कर में पुलिस द्वारा उत्पीड़न करने, गुप्तांग में क्रिकेट का स्टाम्प डाल देने, 20 हजार रूपये की धन उगाही कर फर्जी मुकदमें में जेल भेजकर गैंगेस्टर लगा देने का चौकाने वाला मामला सामने आया है। सोनू के पिता कोतवाली थाना क्षेत्र के मनहनडीह निवासी विनोद गुप्ता ने मुख्यमंत्री सहित अन्य उच्चाधिकारियों को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर दोषी पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही करने, नाबालिग सोनू के ऊपर लगाये गये गैंगेस्टर सहित अन्य फर्जी मुकदमों को समाप्त कराने की गुहार लगाया है।

भेजे पत्र में विनोद गुप्ता ने कहा है कि वे अस्पताल चौराहे पर चाय की दूकान चलाते हैं। गत 27-7-2022 की शाम को लगभग 6.30 बजे अस्पताल चौराहे के तत्कालीन चौकी इंचार्ज अमित सिंह, कम्पनीबाग के चौकी इंचार्ज रिजवान खान, स्वाट टीम एवं थाना कोतवाली के कुछ पुलिसकर्मी चाय की दूकान पर पहुंचे और अकारण बिना कुछ बताये उनके 13 वर्षीय पुत्र सोनू को स्विप्ट डिजायर गाडी में जबरिया बैठाकर कोतवाली ले गये।

See also  होराइजन कंपटीशन स्कूल में लोहड़ी, मकर संक्रांति और वार्षिक खेल दिवस का आयोजन

विनोद गुप्ता इसे देख कोतवाली पहुंचे। पत्र में कहा गया है कि उनके दारोगा अमित सिंेह और रिजवान ने 50 हजार रूपये की मांग किया, कहा रूपया ले आओ तुम्हारे बेटे को छोड देंगे। विनोद ने कहा कि उनका बेटा नागालिग और निर्दोष है, आधार कार्ड और स्कूल का अंक पत्र भी दिखाया जिस पुलिस वालों ने फाड दिया। भद्दी-भद्दी गालियां दी। पुलिस वालों ने कहा कि रूपया नहीं दोगे तो लड़का नहीं छूटेगा।

विनोद ने डाकखाने से पैसा निकालकर पुलिस वालों को 20 हजार रूपया दिया तो पुलिस वालों ने कहा कि शाम तक छोड़ देंगे। पत्र में विनोद ने कहा है कि उसके बेटे पर पुलिस वालों ने जुल्म ढाया और उस पर फर्जी मुकदमें लगाकर सीजीएम न्यायालय में प्रस्तुत किया। लगभग एक माह बाद नाबालिग सोनू जमानत पर छूटा किन्तु वह पुलिसिया जुल्म से काफी डरा हुआ है और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

See also  Agra News: एडीए ने दो अवैध निर्माण को किया सील

पत्र में विनोद ने कहा है कि पुलिस वाले अब कम्पलेन्ट वापस लने का दबाव बना रहे हैं और उनके परिवार को तरह-तरह की धमकियां दी जा रही है। विनोद ने अपने परिवार के जान माल की सुरक्षा, पुलिसिया भय से सुरक्षा की मांग करते हुये नाबालिग सोनू पर लगाये गये फर्जी मुकदमों को वापस लिये जाने और दोषी पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग किया है।

See also  Crime News: सौतेले पिता ने रच डाली बेटी को बदनाम करने की खौफनाक साजिश
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.