अतीक के बेटे असद का एनकाउंटर, CM योगी ने थपथपाई एसटीएफ की पीठ

Dharmender Singh Malik
4 Min Read

उमेश पाल हत्‍याकांड के मुख्‍य आरोप‍ित माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (Asad Ahmed Encounter) को यूपी एसटीएफ ने झांसी में मुठभेड़ के दौरान मार ग‍िराया। असद के साथ उसका साथी गुलाम भी एनकाउंटर में मारा गया है। दोनों प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में वांछित थे और प्रत्येक पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम था। इस दौरान पुल‍िस ने अत्याधुनिक विदेशी हथियार बरामद क‍िए हैं।

द‍िल्‍ली से भाग यूपी एमपी के बार्डर पर पहुंचा था असद के साथ गुलाम

बता दें क‍ि दिल्ली से भागने के बाद असद और गुलाम यूपी बॉर्डर के पास एमपी में थे। वहीं से एसटीएफ ने दोनों का पीछा किया और झांसी में मुठभेड़ में दोनों मार ग‍िराया। मुठभेड़ के दौरान असद और गुलाम ने एसटीएफ पर फायर किए।

WhatsApp Image 2023 04 13 at 14.01.28 1 e1681378017162 अतीक के बेटे असद का एनकाउंटर, CM योगी ने थपथपाई एसटीएफ की पीठ

असद और गुलाम पर था पांच-पांच लाख का इनाम

माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) का बेटा और पांच लाख का इनामी असद उसका साथी गुलाम गुरुवार को झांसी में एसटीएफ की मुठभेड़ में ढेर हो गए। 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की सुलेम सराय में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या की गई थी।

See also  UP में 'लव जिहाद' का अनोखा मामला: सेना का जवान बना शिकारी, 25 लड़कियों को बनाया शिकार

15 दिन तक दिल्ली में पनाह लेने के बाद बचने के ल‍िए भागे थे असद और गुलाम

वारदात के बाद असद सहित पांच अभियुक्तों पर पांच पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था। बताया गया है कि 15 दिन तक दिल्ली में पनाह लेने के बाद भाग निकले थे। मगर दिल्ली में पकड़े गए असलहा तस्कर और ड्राइवर से मिले सुराग के आधार पर डिप्टी एसपी नवेंदु कुमार की टीम ने पूछताछ के बाद दोनों का पीछा किया और मुठभेड़ में मार गिराया।

असद और गुलाम ने उमेश पर बरसाई थीं ताबड़तोड़ गोल‍ियां

24 फरवरी को सुलेम सराय में जीटी रोड पर अधिवक्ता उमेश पाल और दो सरकारी गनर पर अतीक अहमद के बेटे असद, गुलाम, साबिर, अरमान और विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने ताबड़तोड़ गोली चलाई थी। तथा गुड्डू मुस्लिम ने बम मारे थे।

See also  आगरा में रोटरी क्लब की निशुल्क चिकित्सा शिविर में 82 लोगों को लाभ

उमेश पाल हत्‍याकांड में इनका भी हुआ एनकाउंटर

बता दें क‍ि उमेश पाल की हत्या के तीसरे रोज पुलिस ने शूटरों की कार के ड्राइवर अरबाज को नेहरू पार्क के जंगल मे मार गिराया था। कुछ दिन बाद एक और शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान कौंधियारा इलाके में एसओजी के साथ एनकाउंटर में मारा गया था। विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने ही उमेश पाल को पहली गोली मारी थी।

प्रयागराज में वकीलों ने की नारेबाजी

झांसी में असद अहमद और मोहम्मद गुलाम के एनकाउंटर का मामला जैसे ही प्रयागराज कोर्ट पहुंचा, प्रयागराज कोर्ट में वकीलों की नारेबाजी शुरू कर दी गई। वकीलों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। दरअसल, अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज कोर्ट में गुरुवार को पेश किया। यूपी पुलिस की ओर से रिमांड मांगा गया है। इसी दौरान असद के एनकाउंटर का मामला सामने आया है। कोर्ट परिसर में यह खबर आग की तरह फैल गई। वहां मौजूद वकीलों ने खुशी में नारेबाजी शुरू कर दी। कोर्ट रूम में सीएम योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

See also  Agra News : दो अलग-अलग जगहों पर विद्युत चिंगारी से करब के गट्ठरों में लगी आग

उमेश पाल की पत्नी ने कहा, योगी जो करेंगे उचित करेंगे

उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने असद अहमद के एनकाउंटर पर कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ जो भी करेंगे, उचित करेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी हुआ है, अच्छा हुआ है। इस प्रकार के अपराधियों के खिलाफ इसी प्रकार की कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं, उमेश पाल की मां ने कहा कि बेटे के हत्यारे का एनकाउंटर हुआ है। इसके लिए हम मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद देते हैं। मेरे बेटे के दो हत्यारे मारे गए।

See also  UP में 'लव जिहाद' का अनोखा मामला: सेना का जवान बना शिकारी, 25 लड़कियों को बनाया शिकार
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.