Agra News : स्कूलों में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी महोत्सव शांति देवी विद्यालय में हुई साज सज्जा प्रतियोगिता, अनार देवी में हुई दही हांडी प्रतियोगिता

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

आगरा (किरावली)। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव क्षेत्र के विभिन्न स्कूलों में हर्षोल्लास से मनाया गया। पुरामना गांव के शांति देवी विद्या मंदिर विद्यालय में राधा कृष्ण की वेशभूषा में बच्चे स्कूल पहुंचे और स्कूल में फैंसी ड्रेस, नृत्य नाटक, और संगीत की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। बच्चों ने श्रीकृष्ण के बाल रूप की झांकियां भी सजाई।

राधा कृष्ण, गोपियां और ग्वाल बाल की वेशभूषा में सजे बच्चों ने सभी का मन मोह लिया। बच्चों ने भजन नृत्य, गीत और संगीत के रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्राओं ने मटकी फूटी, यशोमती मैया से बोले नंदलाला, मैया मोरी मैं नही माखन खायो, मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया और हैप्पी बर्थ डे जैसे गीत गा कर श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया।

See also  शिवरात्रि के मौके पर प्राचीन गोपेश्वर मंदिर में मचेगी धूम

इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक भूप सिंह इंदौलिया और रश्मि देवी ने सभी सदस्य और बच्चों को जन्माष्टमी की बधाई दी। जन्माष्टमी महोत्सव में कामिनी, खुशी, दीपिका, सालिहा, गुंजन, स्वाति, परी, तनिष्का, निर्मल आदि ने प्रतिभाग किया।

अनारदेवी गोयल सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में भी जन्माष्टमी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया।

IMG 20230906 WA1812 Agra News : स्कूलों में धूमधाम से मनाया जन्माष्टमी महोत्सव शांति देवी विद्यालय में हुई साज सज्जा प्रतियोगिता, अनार देवी में हुई दही हांडी प्रतियोगिता

मुख्य अतिथि आरएसएस के जिला प्रचारक जितेंद्र सिंह ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यार्थियों को जन्माष्टमी के पर्व का हिन्दू धर्म में महत्व के बारे में बताया और अच्छी शिक्षा ग्रहण करने का आशीर्वाद दिया इस अवसर पर विद्यालय परिसर में मटकी फोड़ प्रतियोगिता का भव्य आयोजन हुआ। विभिन्न दलों के बच्चों ने प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया। काफी ऊंचाई पर स्थापित मटकी को फोड़ने के लिए कशमकश बनी रही। आखिरकार श्रीकृष्ण दल को विजयश्री हासिल हुई। विजयी दल पर जमकर पुष्पवर्षा हुई।

See also  अवध एक्सप्रेस के किरावली स्टेशन पर ठहराव में पूर्व चेयरमैन की रही महत्वपूर्ण भूमिका

इस मौके पर प्रधानाचार्य श्यामहरी शर्मा, जिला शारीरिक प्रमुख प्रशांत गौतम, खंड प्रचारक दिवाकर कटारा, सभासद रामनरेश इंदौलिया, लोकेंद्र मुदगल, राजकुमार मित्तल, कमलेश गोयल, हिते सिंह, संजीव बंसल आदि थे।

See also  बेसिक शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप: शिकायत डिफॉल्टर होती देख अधिकारियों की नींद खुली
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.