Agra News : गांव अंगूठी और सहारा में कैबिनेट मंत्री ने किया माटी संग्रह

Dharmender Singh Malik
2 Min Read
गांव सहारा में एमएलसी विजय शिवहरे के साथ माटी संग्रह करती कैबिनेट मंत्री

आगरा। ब्लॉक बिचपुरी क्षेत्र में मेरी माटी मेरा देश अभियान में प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री बेबी रानी मौर्या ने शिरकत की। ब्लॉक प्रमुख ममता सोनू दिवाकर की मौजूदगी में कैबिनेट मंत्री ने गांव अंगूठी से अभियान का शुभारंभ किया। ब्लॉक परिसर से शुरू होकर अभियान पूरे गांव में चला। इसके बाद अभियान का कारवां गांव सहारा में बढ़ गया।ग्राम प्रधान लोकेंद्र सोलंकी(बॉबी प्रधान) के प्रतिष्ठान पवित्रा रेस्टोरेंट पर समस्त ग्रामीणों ने कैबिनेट मंत्री का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। इसके बाद कैबिनेट मंत्री ने महिलाओं से माटी संग्रह करने के बाद पूरे गांव के घर घर जाकर कलश में मिट्टी मांगी।

See also  Mathura: खबर से बौखलाई महिला ने लगाया अवैध वसूली का आरोप

इस दौरान बैंडबाजों पर बजती देशभक्ति की धुनों से पूरा वातावरण ओतप्रोत हो गया। कार्यकर्ताओं का जोश हिलोरे मार रहा था। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अभियान के लिए किया गया आह्वान अब एक बड़ा मिशन बन चुका है। पूरे देश के लोग स्वेच्छा से अभियान में जुड़ रहे हैं। कलशों में मिट्टी का संग्रह होने के बाद देश के अमर शहीदों की याद में अमृत वाटिकाएं बनाई जाएंगी।

इस मौके पर एमएलसी विजय शिवहरे, वासुदेव प्रधान, सहदेव शर्मा, गौरव सोलंकी, पीतम सिंह, सुखवीर सिंह, भूप सिंह, धीरेंद्र सिंह, सुनील सारस्वत, कमल सिंह आदि थे।

See also  धूमधाम से निकली महर्षि वाल्मीकि की शोभायात्रा, चेयरमैन ने किया शोभायात्रा का उद्घाटन

इनकी हुई गोद भराई

अमरपुरा निवासी सोनिया व किरन, महारानी बाग की बबली, अंगूठी की भारती व किरन और अंजलि की गोद भराई की रस्म हुई।

बच्चों को मिली पोषण किट

कार्यक्रम के दौरान बेबीरानी मौर्य ने बिचपुरी की काव्या, उज्ज्वल, अंगूठी की नित्या, लड़ामदा की अंशू व नानपुर की वर्षा को कुपोषण दूर करने के लिए पोषण किट प्रदान की।

See also  क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर वली मोहम्मद रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.