पूर्व सैनिकों ने दिखाए कड़े तेवर तो हरकत में आया तहसील प्रशासन

पूर्व सैनिकों ने दिखाए कड़े तेवर तो हरकत में आया तहसील प्रशासन

Jagannath Prasad
2 Min Read

कीठम में दबंग भूमाफियाओं के कब्जे से सरकारी जमीन को कराया कब्जा मुक्त

आगरा (किरावली) । तहसील किरावली अंतर्गत थाना अछनेरा के गांव कीठम में दबंग भूमाफियाओं को आखिरकार मुंह की खानी पड़ी। वर्षों से सरकारी जमीनों पर कब्जा जमाए बैठे भूमाफियाओं के अवैध कब्जों कर तहसील प्रशासन का बुलडोजर जमकर चला।

बताया जाता है कि कीठम निवासी पूर्व सैनिक रामनरेश द्वारा तहसील में अनगिनत बार शिकायतें देकर गाटा संख्या 605 और 720 में भूमाफियाओं के कब्जों को हटाने की मांग की थी। रामनरेश की शिकायतों को तहसील प्रशासन द्वारा हर बार रद्दी की टोकरी में डाला जाता रहा। इस प्रकरण में लगातार शिकायतों के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर पूर्व सैनिक संघर्ष समिति, रामनरेश के पक्ष में खुलकर आ गई। शिकायतों की ही आड़ में रामनरेश पर कथित रूप से अवैध कब्जे का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने वाले लेखपाल अनुराग यादव को घेरना शुरू कर दिया।

See also  धोखा देना गुड्डू मुस्लिम की फितरत, जिसके भी साथ रहा, वो जिंदा नहीं बचा: रणधीर सिंह लल्ला

पूर्व सैनिकों के कड़े तेवरों के बाद तहसील प्रशासन को बैकफुट पर आना पड़ा। इसके बाद एसडीएम अनुज नेहरा ने तत्काल प्रभाव से टीम गठित कर दी। टीम को मौके पर जाकर अवैध कब्जों को हटाने के निर्देश दिए। राजस्व टीम ने गाटा संख्या 605 में अवैध कब्जों को हटाकर जमीन को पूरी तरह समतल कर दिया। मौके पर भूमाफियाओं द्वारा सरकारी जमीन में फसल बोई जा रही थी।

राजस्व टीम के आगे उनकी दाल नहीं गल सकी। शिकायतकर्ता रामनरेश ने बताया कि भूमाफियाओं के कब्जे में अभी गाटा संख्या 720 और अन्य जमीनें भी हैं। उन्होंने इन जमीनों से भी अवैध कब्जा हटवाने की मांग की है।

See also  युवक को नशीला पदार्थ सुंघाकर 20 हजार लूटकर बदमाश हुए फरार, अछनेरा के केनरा बैंक पर हुई घटना

See also  धोखा देना गुड्डू मुस्लिम की फितरत, जिसके भी साथ रहा, वो जिंदा नहीं बचा: रणधीर सिंह लल्ला
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.