सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे का मामला: वायरल वीडियो ने खोली पोल

Jagannath Prasad
2 Min Read

सहायक अभियंता प्रथम द्वारा उच्चाधिकारियों को सौंपी अवैध कब्जे की जांच रिपोर्ट पर उठे सवाल

आगरा: जनपद में सिंचाई विभाग की बेशकीमती जमीनों पर अवैध कब्जे डंके की चोट पर हो रहे हैं। विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से यह सब हो रहा है। एक वायरल वीडियो ने इस पूरे मामले की पोल खोल दी है।

यह है पूरा मामला

शिकायत: आदर्श रजवाहा (आगरा रजवाहा) पर गांव बरारा से मलपुरा के मध्य सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत विभाग में की गई थी ।शिकायत की जांच: के क्रम में  सहायक अभियंता प्रथम द्वारा विभागीय अधिकारियों को सौंपी रिपोर्ट में कहा गया है कि क्षेत्रीय सिंचापाल व कार्यवाहक जिलेदार का पद देख रहे सींच पर्यवेक्षक की मौजूदगी में आगरा रजवाह , गांव बरारा पर नियमानुसार 12मील 1फर्लांग, विभागीय अभिलेखानुसार  विभाग की स्थाई जमीन का निर्धारण हेतु नहर के मध्य से दोनों पटरी पर 30-30 फुट चिन्हांकन कार्य किया गया है। मौके पर विभाग की जमीन पर कहीं भी अवैध कब्जा नहीं मिला है।लेकिन वायरल वीडियो सहायक अभियंता की रिपोर्ट के विपरीत हैं, वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे बिना मानचित्र स्वीकृत के विकसित हो रही कॉलोनी स्वामी को अनुचित लाभ पहुंचाने के लिए मौके पर रजवाहा पर अवैध पुलिया एवं विभाग की ही जमीन पर आवागमन मार्ग के साथ ही प्लॉटिंग भी हो रही है।

See also  प्रतिष्ठित चिकित्सक ने निजी कॉलोनी के लिए नाले को पाटकर कर बनाई अवैध पुलिया

विभागीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवाल

वायरल वीडियो ने विभागीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। लगातार अवैध कारनामों का पर्दाफाश हो रहा है।
क्षेत्रीय सींचपाल से उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हुआ।

कार्यवाही की मांग

इस मामले में क्षेत्रीय लोगों ने उच्च स्तरीय जांच कर कड़ी कार्यवाही मांग की है।

यदि जांच में सहायक अभियंता की रिपोर्ट गलत पाई जाती है, तो उनके खिलाफ  कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

आखिर अवैध कब्जाधारियों से जमीन को कब मुक्त कराया जायेगा?

See also  चिकित्सक और उसके साझीदार ने डंके की चोट पर बना ली अवैध पुलिया,अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा प्रकरण,क्या होगी कार्यवाही?
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.