मौसम पूर्वानुमान: उत्तराखंड में भारी बारिश से आपदा, पांच मौतें; आइटीबीपी जवान समेत चार लापता

Dharmender Singh Malik
2 Min Read
Uttarakhand me bhari barish se apada, 5 dead, it p solder and other four missing

Kiआज का मौसम पूर्वानुमान

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश ने पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में जानलेवा स्थिति उत्पन्न कर दी है। पिथौरागढ़ और चंपावत में बारिश के कारण तीन महिलाओं की मौत हो गई है और एक किशोर लापता है। हल्द्वानी और अल्मोड़ा में भी दो मौतें हुई हैं। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शनिवार को चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली और उत्तरकाशी जिलों के स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहे।

स्थिति की जानकारी

कुमाऊं क्षेत्र में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश ने शुक्रवार को गंभीर रूप ले लिया। पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों में घरों में मलबा घुसने और गौशाला पर पेड़ गिरने से तीन महिलाओं की मौत हो गई और एक किशोर लापता है। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में पेट्रोलिंग पर निकला आइटीबीपी जवान और एक पोर्टर भी लापता हैं। सितारगंज के ग्राम कौंचा अशरफ के निवासी गुरनाम सिंह भी चारा काटते समय कैलास नदी में गिर गए हैं और उनका पता नहीं चल पाया है।

See also  कलयुग में सभी पापों को दग्ध करती हैं गंगा

हल्द्वानी और अल्मोड़ा में नालों में बहने से एक युवक और एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

स्कूल और स्वास्थ्य सेवाओं पर असर

भूस्खलन के कारण रानीखेत के गोविंद सिंह माहरा नागरिक चिकित्सालय को बंद करना पड़ा है। यहां भर्ती 21 मरीजों को आसपास के स्वास्थ्य केंद्रों और निजी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। चंपावत, बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, ऊधम सिंह नगर और उत्तरकाशी जिलों के स्कूल शनिवार को भी बंद रहे।

See also  ऋषिकेश में दर्दनाक सड़क हादसा, दो वन अधिकारियों की मौत, एक कर्मचारी लापता
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.