बल्केश्वर में धूमधाम से मनाई जाएगी महाराजा अग्रसेन की जयंती

Jagannath Prasad
2 Min Read

आगरा: आगरा के बल्केश्वर में महाराजा अग्रसेन की 5148वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जाएगी। अग्रबंधु समन्वय समिति द्वारा आयोजित इस महोत्सव में शहर भर से लोग हिस्सा लेंगे।

शोभायात्रा और सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस समारोह का मुख्य आकर्षण एक भव्य शोभायात्रा होगी जो बल्केश्वर महादेव मंदिर से शुरू होकर वॉटर वर्क्स चौराहे तक निकाली जाएगी। शोभायात्रा में 8 झांकियां शामिल होंगी जो महाराजा अग्रसेन के जीवन और कार्यों को दर्शाएंगी। साथ ही, 18 वैश्य गोत्रों के नाम पर 18 स्वागत द्वार भी सजाए जाएंगे। पूरे बल्केश्वर क्षेत्र को रोशनी से जगमगाया जाएगा।

See also  पानी के बचाब को लेकर बनी फिल्म 'द माझी' हुई ग्रेट इंडियन शार्ट फिल्म के लिए नॉमिनेट

महोत्सव के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इनमें मेहंदी, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, चित्रकला, फैंसी ड्रेस, नृत्य आदि शामिल हैं। बच्चों और महिलाओं के लिए विशेष प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी।

अग्रजों और मेधावियों को सम्मान

इस अवसर पर अग्र माता-पिता और मेधावी छात्रों को सम्मानित किया जाएगा। यह आयोजन युवा पीढ़ी को महाराजा अग्रसेन के आदर्शों से प्रेरित करने का एक प्रयास है।

आमंत्रण पत्र का विमोचन

हाल ही में, अग्रबंधु समन्वय समिति के पदाधिकारियों ने महाराजा अग्रसेन जयंती के आमंत्रण पत्र का विमोचन किया। इस दौरान प्रेमचंद बंसल और पुष्पा रानी अग्रवाल को क्रमशः महाराजा अग्रसेन और महारानी माधवी के रूप में सम्मानित किया गया।

See also  UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस में 60244 पदों पर बंपर भर्ती, New Update

समाज की एकता का प्रतीक

यह महोत्सव न केवल महाराजा अग्रसेन को श्रद्धांजलि देने का अवसर है, बल्कि यह समाज की एकता और भाईचारे का भी प्रतीक है। अग्रबंधु समन्वय समिति के संस्थापक ताराचंद मित्तल और अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने सभी को इस महोत्सव में शामिल होने का न्योता दिया है।

See also  Crime news : 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला से सामूहिक दुष्कर्म, पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार 
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.