Agra News: मस्जिद में एल्बम की शूटिंग पर मुकदमा

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

Agra News आगरा: ताजनगरी आगरा में एक एल्बम के गीत “तुमसे प्यार हुआ” की शूटिंग ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) को हड़कंप में डाल दिया है। मामला यह है कि आगरा की जामा मस्जिद, जो केंद्रीय संरक्षित स्मारकों की श्रेणी में आती है, में बिना ASI की अनुमति के शूटिंग की गई।

ASI के नियमों के अनुसार, संरक्षित स्मारकों में किसी भी प्रकार की गतिविधि के लिए पूर्व अनुमति आवश्यक होती है। लेकिन एल्बम निर्माता कंपनी ने बिना अनुमति और शूटिंग शुल्क जमा किए नियमों का उल्लंघन करते हुए यहां शूटिंग की। शूटिंग के दौरान कैमरा स्टैंड और ट्रॉली कैमरे का इस्तेमाल भी नियमविरुद्ध है। ASI ने इसे प्राचीन स्मारक, पुरातत्व स्थल, और अवशेष नियम 1959 के नियम 41(2 ए) का उल्लंघन मानते हुए थाना मंटोला में एफआईआर दर्ज कराई है।

See also  उत्तर प्रदेश पंचायत परामर्श समिति के सदस्य बने देवानंद परिहार

2 29 e1726855495262 Agra News: मस्जिद में एल्बम की शूटिंग पर मुकदमा

इस मामले में मस्जिद कमेटी के कर्मचारियों पर भी आरोप हैं कि उन्होंने वीडियो शूटिंग में सहयोग किया, जिसके चलते धार्मिक स्थल पर शूटिंग के खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ। इस संदर्भ में ADM और पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर एल्बम की शूटिंग पर रोक लगाने की मांग की गई है।

अब यह मामला तूल पकड़ रहा है, और जामा मस्जिद कमेटी सवालों के घेरे में है। वहीं, ASI भी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकती, क्योंकि बड़ा सवाल यह है कि ASI की नाक के नीचे यह सब कैसे हुआ और उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगी।

See also  देहरादून में चचेरे भाई ने 14 वर्षीय बहन से किया दुष्कर्म, आरोपी फरार
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.