एडीए की कड़ी कार्रवाई: मोबाइल टावर सहित तीन अवैध निर्माण सील

Praveen Sharma
2 Min Read
मोबाइल ओवर पर सीलिंग की कारवाही करते हुए।

आगरा। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) के प्रवर्तन दल ने शुक्रवार को हरीपर्वत-द्वितीय वार्ड और लोहामंडी वार्ड में अवैध निर्माणों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। इस दौरान तीन अवैध निर्माणों को सील किया गया, जिसमें एक मोबाइल टावर भी शामिल है।

कार्रवाई की विस्तृत जानकारी

प्रवर्तन दल ने हरीपर्वत-द्वितीय वार्ड में कमलेश अरोरा की ओर से किए गए अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए बताया कि प्लॉट नंबर 067, देव नगर पर स्वीकृत मानचित्र से विचलन होने के कारण निर्माण को सील कर दिया गया। यह कार्रवाई स्थानीय निवासियों की शिकायतों के आधार पर की गई थी, जिससे साफ होता है कि प्राधिकरण अवैध निर्माणों के प्रति गंभीर है।

See also  नदियों की निर्मलता का संदेश देता है गंगा दशहरा पर्व: डॉ दीपिका उपाध्याय

लोहामंडी वार्ड में, बीके मिश्रा द्वारा शास्त्रीपुरम सेक्टर C2 के बी 122 पर लगने वाले मोबाइल टावर को भी सील कर दिया गया। एडीए की टीम ने पाया कि यह मोबाइल टावर बिना किसी अनुमति के लगाया जा रहा था, जिसे तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया।

2 36 एडीए की कड़ी कार्रवाई: मोबाइल टावर सहित तीन अवैध निर्माण सील
सीलिंग की कारवाही के दौरान मौजूद पुलिस फाॅर्स।

अजय गौड़ द्वारा लक्ष्मी कुंज, लखनपुर में किए जा रहे अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई। प्रवर्तन टीम ने सहायक अभियंता और अवर अभियंता के नेतृत्व में सचल दस्ते के सहयोग से इस निर्माण को सील कर दिया।

प्राधिकरण की प्रतिबद्धता

एडीए के प्रवर्तन दल की यह कार्रवाई यह दर्शाती है कि प्राधिकरण अवैध निर्माणों के खिलाफ सख्त है और नियमों का पालन करने के लिए स्थानीय निवासियों को प्रेरित कर रहा है। अधिकारियों का मानना है कि अवैध निर्माणों को रोकने से शहर की योजनाबद्ध विकास प्रक्रिया में मदद मिलेगी और नागरिकों को सुरक्षित और स्वस्थ जीवन यापन करने का अवसर मिलेगा।

See also  Agra News: उद्यान विभाग : अधिकारी एक और प्रभार तीन  

एडीए ने नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी अवैध निर्माण की सूचना तुरंत प्राधिकरण को दें ताकि समय रहते उचित कार्रवाई की जा सके। इस प्रकार की कार्यवाहियों से शहर में अव्यवस्था को कम करने और योजनाबद्ध विकास को सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी।

 

 

 

See also  Agra News: उद्यान विभाग : अधिकारी एक और प्रभार तीन  
Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.