Agra News: ताजगंज में राम बारात से पहले भगवान राम को लगाई हल्दी-मेंहदी

Arjun Singh
2 Min Read

Agra News: आगरा। ताजगंज के श्री दाऊजी महाराज खाटूश्याम मंदिर में खुशी का माहौल है, जहां रामभक्त उल्लास के साथ प्रभु श्रीराम की बारात की तैयारियों में जुटे हैं। इस मौके पर मेंहदी उत्सव की खुशियाँ चारों ओर फैली हुई हैं। ढोलक की थाप पर परंपरागत गीत गूंज रहे हैं और राम-सिया के जयघोष से मंदिर का वातावरण भक्तिमय बन गया है।

राम बारात कमेटी ताजगंज ने कटरा जोगीदास स्थित खाटू श्याम मंदिर में मर्यादा पुरुषोत्तम राम को हल्दी-मेंहदी लगाई। श्रद्धालु भक्तिभाव में लीन होकर प्रभु की छवि का ध्यान करते रहे। महिलाओं ने भजनों की स्वर लहरियों के साथ कीर्तन किया और नृत्य किया, जिससे ताजगंज का क्षेत्र अयोध्या की तरह महक उठा।

See also  UP News: PM नरेन्द्र मोदी ने दी UP को सौगात, 74 रेलवे स्टेशनों का हुआ पुनर्विकास

मंदिर के अध्यक्ष राजू गोयल ने कहा, “प्रभु श्रीराम के आगमन से हमारे जीवन में एक नई धन्यता आ गई है। खाटू श्याम मंदिर में होने वाला यह पांच दिवसीय आयोजन हमारे लिए विशेष सौभाग्य है।”

5 5 Agra News: ताजगंज में राम बारात से पहले भगवान राम को लगाई हल्दी-मेंहदी

राम बारात कमेटी के अध्यक्ष हरि सिंह बघेल ने बताया कि शनिवार को श्री राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न के स्वरूपों के दर्शन, फूलों और चंदन की होली, और महिला संगीत का आयोजन होगा। 1 अक्टूबर को मंदिर से ताजगंज क्षेत्र में भव्य राम बारात निकलेगी। इस अवसर पर संरक्षक कृष्ण मुरारी सिंघल, प्रवीण अग्रवाल, विनोद अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, राजेश गुप्ता, सुनील गुप्ता, चेतन अरोड़ा, राकेश अग्रवाल, प्रदीप राठौर, उर्मिला, संध्या, सुनीता, एकता, शालिनी, मधु आदि उपस्थित थे।

See also  छोटे झोलाछापों पर कार्रवाई का ढिंढोरा, कुख्यात झोलाछाप को लगातार मिल रहा अभयदान

 

See also  Agra Crime News : शादी के लिए कहा तो प्रेमी ने कर दी प्रेमिका की हत्या
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.