आगरा: वार्ड 43 में नगर निगम ने चलाया स्वच्छता अभियान

Arjun Singh
2 Min Read

आगरा: यमुनापार के फाउंड्री नगर स्थित 43 वार्ड भगवती बाग में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक चलने वाले सफाई अभियान की शुरुआत की गई। बुधवार को सुबह गणेश नगर क्षेत्र में इस साप्ताहिक स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया गया।

इस अभियान का नेतृत्व क्षेत्रीय पार्षद और भारतीय किसान यूनियन भानू के युवा प्रदेश अध्यक्ष पवन समाधिया ने किया। उनके साथ सुपरवाइजर रविंद्र सिंह की मदद से नगर निगम के कर्मियों और क्षेत्रवासियों ने विद्या पैलेश चौराहा तक हाथों में झाड़ू लेकर सफाई की और कूड़े-कचरे को इकट्ठा करके ठेला गाड़ी में डाला।

इस अवसर पर समाजसेवी पवन समाधिया ने कहा कि “स्वच्छता ही सेवा और स्वास्थ्य का मूल मंत्र है।” सुपरवाइजर डेविड ने बताया कि भगवती बाग में “मेरा घर स्वच्छ घर” सफाई मित्र सम्मान समारोह के अंतर्गत चुनिंदा ग्रहणीयों को प्रशस्ति पत्र भी दिए गए।

See also  बेसिक शिक्षा विभाग की अनदेखी, दबंग स्कूल संचालक ने छात्रों का किया अपहरण

गांधी जी द्वारा दिए गए स्वच्छता के मूल मंत्र को अपनाते हुए, यह अभियान 7 अक्टूबर तक फाउंड्री नगर के वार्ड 43 में जारी रहेगा। इस दौरान हर चौराहे, हर गली, मलिन बस्ती, श्रमिक बस्ती, कॉलोनी, स्कूल, और शराब के ठेकों के आसपास सफाई की जाएगी। इसके साथ ही, संचारी रोगों की रोकथाम के लिए एंटी लार्वा और डीडीटी पाउडर का छिड़काव एवं फॉगिंग भी कराई जाएगी।

इस अभियान के शुभारंभ के मौके पर समाजसेवी जितेंद्र शर्मा, रेखा शर्मा, जेड. एस. ओ. अभय यादव, सुपरवाइजर रविंद्र सिंह, डेविड, आकाश, और समस्त सफाई कर्मी मौजूद थे।

See also  Aligarh News : एसपी सिटी से भाजपाईयों ने की अभद्रता
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.