जवानी की ललक में करोड़ों की ठगी, बुढ़ापे में जवानी का सपना; एक महिला की भयानक कहानी

Aditya Acharya
2 Min Read

कानपुर। बुढ़ापे में जवानी लाने की मशीन के नाम पर करोड़ों की ठगी का एक अजीब मामला सामने आया है। कानपुर की एक महिला, रेनू सिंह चंदेल, ने एक दंपति पर ठगी का आरोप लगाया है, जिन्होंने उसे इजराइली मशीन के माध्यम से ऑक्सीजन थेरेपी से बूढ़ों को जवान बनाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठग लिए।

64 साल की उम्र के लोगों को बनाएगी 25 साल का

रेनू ने स्वरूप नगर निवासी राजीव कुमार दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। दंपती ने “रिवाइवल वर्ल्ड” नाम की संस्था बनाई है, जिसका संचालन उनकी पत्नी रश्मि करती हैं। आरोप है कि दंपती ने दावा किया कि उनकी विशेष मशीन 64 साल से अधिक उम्र के लोगों को सिर्फ तीन महीने में 25 साल का बना सकती है। रेनू ने कहा कि उसने इस झांसे में आकर दंपती को कुल 12 लाख रुपये दिए, जिसमें 9 लाख रुपये 150 आईडी बनाने के लिए और 3.50 लाख रुपये बिजनेस बढ़ाने के नाम पर शामिल थे।

See also  भारत में लोकतंत्र खतरे में है, मेरे फोन में भी पेगासस था, राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज में अपने संबोधन के दौरान किया दावा

25 करोड़ रुपये में खरीदी मशीन

पीड़िता ने यह भी बताया कि दंपती ने लोगों को लुभाने के लिए वीडियो प्रचार का सहारा लिया, जिसमें इजरायली वैज्ञानिकों के शोध के बारे में बताया गया था। उन्होंने दावा किया कि मशीन 25 करोड़ रुपये में खरीदी गई है और एक बार में इसमें 10 लोग बैठ सकते हैं। इसके अलावा, कमीशन के लालच में चेन मार्केटिंग का भी ऑफर दिया गया था।

धोखेबाजों से सतर्क रहने की है जरूरत

डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि किदवई नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। पुलिस ने ठगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी कर ली है।

See also  आगरा न्यूज: सपा से संदीप यादव एत्मादपुर विधानसभा से बूथ प्रभारी नियुक्त

 

 

 

See also  आगरा न्यूज: सपा से संदीप यादव एत्मादपुर विधानसभा से बूथ प्रभारी नियुक्त
Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.