आगरा के अछनेरा में जल जीवन मिशन की जागरूकता कार्यशाला, संज्ञान लखनऊ की पहल

Faizan Khan
2 Min Read

आगरा के अछनेरा ब्लॉक में जल जीवन मिशन के तहत संज्ञान लखनऊ द्वारा एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में ग्रामीणों को जल संरक्षण और मिशन के लाभों के बारे में जानकारी दी गई।

आगरा: जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से संज्ञान लखनऊ द्वारा एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। यह कार्यशाला बुधवार को अछनेरा ब्लॉक में आयोजित की गई। कार्यशाला में खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार सिंह सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

See also  Etah News: जिला पंचायत चुनाव से जुगेंद्र यादव को बाहर करने की रणनीति, लगातार मुकदमे दर्ज कराने का खेल

जल संरक्षण का दिया गया संदेश

कार्यशाला में जल जीवन मिशन के उद्देश्यों, योजनाओं और लाभों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। लोगों को पानी बचाने और जल संरक्षण के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। संज्ञान लखनऊ के प्रतिनिधियों ने बताया कि जल हमारे जीवन का आधार है और हमें इसे बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए।

ग्रामीणों ने लिया भाग

इस कार्यशाला में सभी ग्रामों के प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और ग्रामीणों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यशाला में जल जीवन मिशन से संबंधित कई प्रश्न पूछे गए जिनका संज्ञान लखनऊ के विशेषज्ञों ने विस्तार से उत्तर दिया।

See also  Agra News: एडीए ने लोहामंडी वार्ड में दो अवैध निर्माणों को किया सील

प्रदर्शनी ने खींचा लोगों का ध्यान

कार्यशाला में जल संरक्षण पर आधारित एक प्रदर्शनी भी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में जल संरक्षण के विभिन्न तरीकों और उपकरणों के बारे में जानकारी दी गई। प्रदर्शनी ने लोगों का खूब ध्यान आकर्षित किया।

See also  भाकियू चढूनी ने सौंपा 10 सूत्रीय ज्ञापन, किसानों की समस्याओं का समाधान की मांग
Share This Article
Follow:
फैजान खान- संवाददाता दैनिक अग्र भारत समाचार ।
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.