मैनपुरी: डीएपी खाद की किल्लत से परेशान किसान, भाकियू ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

Sumit Garg
2 Min Read

मैनपुरी में डीएपी खाद की किल्लत को लेकर किसानों ने भाकियू के बैनर तले जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। किसानों का आरोप है कि खाद की उपलब्धता कम होने के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

मैनपुरी: भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) लोक शक्ति ने डीएपी खाद की किल्लत को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। किसानों का आरोप है कि खाद की उपलब्धता कम होने के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

क्या है पूरा मामला?

भाकियू के जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्ट्रेट पहुंचा। उन्होंने बताया कि जिले में डीएपी खाद की भारी कमी है। किसानों को खाद खरीदने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है, फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल पा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ समितियों पर खाद की कालाबाजारी हो रही है।

See also  अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयारी जोरों पर

किसानों की मांगें

किसानों ने मांग की है कि जिला प्रशासन खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करे ताकि किसानों को खेती करने में किसी तरह की दिक्कत न हो। उन्होंने यह भी मांग की है कि खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

प्रदर्शन में शामिल लोग

इस प्रदर्शन में जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा के अलावा मंडल महासचिव रंजीत यादव, बसंत चौहान, जिला सचिव सुरजीत, रामरतन, अरवेश तहसील महामंत्री, तहसील उपाध्यक्ष अंकित, तहसील महासचिव विनेश यादव, ब्लाक अध्यक्ष जैकी, दुष्यंत मिश्रा, हर्ष, अवनीश, शिवांक, मोहित, पारस, संदीप आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

See also  स्पेनिश पर्यटक आगरा के हाईटेक फायर सिस्टम से हुआ प्रभावित , कई देशों से बेहतर बताया
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.