यूपी बीजेपी में बदलाव की तैयारी: भूपेंद्र चौधरी की अध्यक्षता पर संकट

Rajesh kumar
2 Min Read

लखनऊ: उत्तर प्रदेश बीजेपी संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी शुरू हो गई है। दिल्ली में हुई बैठक में संगठनात्मक चुनाव की रूपरेखा तय की गई, जिसमें यूपी में भी बदलाव की चर्चा हुई। बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने भाग लिया।

सूत्रों के अनुसार, संगठन में बदलाव की प्रक्रिया दिसंबर से शुरू होगी। यूपी के 98 जिलों में से 40 से ज्यादा जिलाध्यक्षों को बदलने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही आधे से अधिक बूथ अध्यक्ष भी नए नियुक्त किए जाएंगे। भूपेंद्र चौधरी, जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा कर लिया है, की जगह नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है।

See also  कन्नौज दुष्कर्म कांड के आरोपित के करीबी पर बुलडोजर की कार्रवाई, कोल्ड स्टोरेज की दीवार की गई ध्वस्त

बैठक के दौरान यह भी चर्चा हुई कि बदलाव उन जिलों से शुरू होंगे, जहां बीजेपी को हालिया लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। पार्टी 64 से घटकर 33 सीटों पर आ गई थी, और इन सभी सीटों पर बदलाव की योजना बनाई गई है। जातीय समीकरणों का भी ध्यान रखा जाएगा। दो से तीन कार्यकाल पूरा कर चुके जिला और महानगर अध्यक्षों को भी बदला जाएगा, और अनुशासनहीनता की शिकायतों वाले जिलाध्यक्षों को भी हटाने की तैयारी की गई है। हाल ही में चलाए गए सदस्यता अभियान में कुछ जिलाध्यक्षों की निष्क्रियता पर भी कार्रवाई हो सकती है।

See also  अतुल करवल, एनडीआरएफ महानिदेशक, वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर

भूपेंद्र चौधरी ने दिल्ली पहुंचकर कहा कि पार्टी ने उपचुनाव के प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है, और प्रत्येक सीट पर बीजेपी जीतने का लक्ष्य रखती है। प्रत्याशियों की सूची एक से दो दिन में जारी की जाएगी, जिसमें ओबीसी चेहरों पर खास ध्यान दिया जाएगा।

 

 

 

 

See also  आशारामजी बापू: एक दिव्य आत्मा
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.