सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के नवनिर्मित सभागार का महामहिम राज्यपाल ने किया लोकार्पण

Rajesh kumar
2 Min Read

आगरा: गणेश राम नागर सरस्वती बालिका विद्या मंदिर, बल्केश्वर में नवनिर्मित सभागार का लोकार्पण महामहिम राज्यपाल उ.प्र. श्रीमती आनंदीबेन पटेल के करकमलों से किया गया। इस विशेष अवसर पर राज्यपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

राज्यपाल ने अपने संबोधन में कहा कि आज बेटियों को शिक्षा का अधिकार दिया गया है, लेकिन यह सुनिश्चित करना भी आवश्यक है कि वे अपनी समस्याओं को बिना डर के साझा कर सकें। उन्होंने अभिभावकों को सलाह दी कि वे बेटियों के साथ मित्रवत् व्यवहार करें, ताकि वे खुलकर अपनी बातें कह सकें।

महामहिम ने डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का उल्लेख करते हुए बताया कि इस वर्ष 118 पुरस्कार वितरित किए गए, जिनमें से 99 बेटियों ने प्राप्त किए। यह महिला सशक्तीकरण का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।

See also  दबिश देने गई पुलिस पार्टी पर फायरिंग, सिपाही के लगी गोली

governor सरस्वती बालिका विद्या मंदिर के नवनिर्मित सभागार का महामहिम राज्यपाल ने किया लोकार्पण

राज्यपाल ने कहा कि पहले लड़कियों की संख्या कम थी, लेकिन “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” अभियान के चलते आज बेटियां आगे बढ़ रही हैं। उन्होंने स्वास्थ्य के मुद्दों पर भी बात की, खासकर कैंसर के बढ़ते मामलों की। उन्होंने एचपीवी वैक्सीन के महत्व पर जोर दिया, जो 9 से 14 साल की बेटियों को दी जा रही है, ताकि वे कैंसर से सुरक्षित रह सकें।

राज्यपाल ने युवाओं को सोशल मीडिया के सही उपयोग की सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवा शहीदों और पूर्वजों के जीवन से प्रेरणा लें और अपने भविष्य को सशक्त बनाएं।

इस कार्यक्रम में इंटरमीडिएट की छात्रा तनु अग्रवाल को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु, छात्रा अंशिका पचौरी को नीट परीक्षा में, और छात्रा जागृति अग्रवाल को सीए परीक्षा में उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन दुर्गेश शर्मा ने किया, और अंत में विद्यालय की प्रबंधक श्रीमती श्रुति सिंघल ने सभी आगंतुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

See also  Breaking News: डूब सकता है पूरा जोशीमठ, इसरो की डरावनी रिपोर्ट

 

 

 

See also  श्री महावीर शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज द्वारा गणतंत्र दिवस पर निकलेगी भव्य राम शोभायात्रा
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.