आगरा कोरोना अपडेट : 42 नए केसों के साथ शनिवार देर रात्रि आंकड़ा पंहुचा 543 पर

0
544
देश में कोरोना वायरस से 681 लोगों की मौत
कोरोना के नए मामले

प्रदीप कुशवाह

आगरा। शनिवार को कोरोना के 42 नए केस आए हैं, इससे कोरोना संक्रमित की संख्या बढकर 543 पहुंच गई है। इसमें भगवान टॉकीज के समीप हॉस्पिटल से संक्रमित हुए 100 से अधिक लोगों के बाद हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों को अस्पतालों में क्वारंटीन किया गया था, इसमें से मैनपुरी के दो मरीज, फीरोजाबाद के चार मरीज सहित 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शाहगंज क्षेत्र के आठ सब्जी विक्रेता और नाई की मंडी क्षेत्र के पांच सब्जी विक्रेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव है।


30 अप्रैल को शाहगंज क्षेत्र के सब्जी विक्रेताओं के सैंपल लिए गए। इसमें से राजनगर शाहगंज निवासी 3 सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट पॉजिटिव है। शाहगंज क्षेत्र के ही 4 सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी सिकंदरा सब्जी मंडी से सब्जी लाते थे। 29 अप्रैल को नाई की मंडी क्षेत्र के सब्जी विक्रेताओं की पूल सैंपलिंग कराई गई तो पांच के सब्जी विक्रेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। घड़ी भदौरिया क्षेत्र के शकुन्तला नगर में एक सब्जी बेचने वाले के घर से दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है, बताया जा रहा है कि यह अपना पास बनवाने के लिए गया था जहाँ जांच में वो कोरोना पॉजिटिव पाया गया। बोदला क्षेत्र की एक गर्भवती महिला जाँच हेतु अस्पताल पहुंची। वहां प्राइवेट लैब से कोरोना की जांच कराई गई। जाँच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है।

शनिवार को 5 डिस्चार्ज, अब तक 134 ठीक होकर जा चुके हैं अपने घर
एसएन मेडिकल कॉलेज से शनिवार को 75 साल के कैंसर से पीडित कोरोना संक्रमित मरीज, न्यू लॉयर्स कॉलोनी निवासी छह साल के बालक, किशोरपुरा निवासी 47 साल के कोरोना संक्रमित और महिला मरीज को भी डिस्चार्ज कर दिया गया। इस तरह अभी तक 134 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

पहली रिपोर्ट निगेटिव, 15 दिन बाद पॉजिटिव
खंदौली के हसनपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद 32 लोगों के सैंपल लिये गए थे । इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब इन 32 लोगों में से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की 15 दिन बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पारस हॉस्पिटल में भर्ती मरीजों की पहली रिपोर्ट निगेटिव थी। सभी को दो हॉस्पिटलों में क्वारंटाइन किया गया। 15 दिन बाद जांच कराई गई। इसमें से आठ की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

कोरोना पॉजिटिव 409 का चल रहा इलाज, 15 की मौत
आगरा के कोरोना पॉजिटिव 409 का इलाज चल रहा है, अभी तक 15 की मौत हो चुकी है और 134 डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आगरा के साथ ही आस पास के जिलों में भर्ती किया गया है। अन्य जिलों में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों को​ डिस्चार्ज किया जा रहा है।

रविवार को वायु सेना का हेलीकॉप्टर एसएन में करेगा पुष्प वर्षा
एसएन मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है, यहां से 48 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। रविवार को सुबह 10:15 बजे एसएन अस्पताल के ऊपर कोरोना योद्धाओं के लिए भारतीय वायु सेना का हेलीकॉप्टर पुष्प वर्षा करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here