बाप की हरकतों से परेशान हो फांसी पर झूली किशोरी

पंकज शर्मा

आगरा। थाना सदर देवरी रोड स्थित शांति नगर में 16 साल की किशोरी ने सगे संबंधियों की धमकी से परेशान होकर खुदकशी कर ली। किशोरी के शव को फांसी के फंदे पर देख परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुँच गई। शव को उतारकर कानूनी कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मरने से पहले छात्रा ने पुलिस के लिए चार पृष्ठ का सुसाइड नोट लिखा है। इसमें सगे संबंधियों के उत्पीड़न के बारे में लिखा है।


गुरुवार सुबह 10 बजे पुलिस को किशोरी की आत्महत्या की सूचना मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस को कमरे की तलाशी लेने पर छात्रा द्वारा लिखा सुसाइड नोट मिला। इसमें उसने लिखा है कि उसके पिता और चाचा आए दिन उससे और मां को गलियां और धमकी देते थे। उसके स्कूल जाने पर भी एतराज करते थे । वह पढ़ना चाहती है और इसलिए उनसे पढ़ाई पूरी करने की गुहार लगाती ।

बाप की हरकतों से परेशान हो फांसी पर झूली किशोरी छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है कि सगे संबंधी उस पर मां और भाई बहनों को मारने का दबाव बना रहे थे। इसके चलते वह खुदकशी कर रही है। इंस्पेक्टर कमलेश सिंह ने बताया छात्रा द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट पुुलिस को मिला है। इसकी जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

मृतका की मां का आरोप – सगे पिता ने ही की हत्या
मृतका की माँ का आरोप है कि मृतका का पिता अमर सिंह अय्याश किस्म का व्यक्ति था। बेटी को आए दिन भला बुरा कहता था, तेजाब फेंकने की भी धमकी दी थी। उसके साथ मारपीट भी करता था। इसकी शिकायत उसने क्षेत्रीय पुलिस से भी की थी और बच्चों को अपने साथ लेकर अलग रहने लगी थी लेकिन सुलह होने के बाद वो फिर अमर सिंह के साथ रहने लगी। फिर भी उसका पति नहीं बदला।

फांसी लगाए जाने पर उठ रहे कई सवाल
जिस कुंडे पर किशोरी का शव लटका हुआ था वो काफी ऊंचा है। नीचे कुर्सी लगी हुई थी। किशोरी की लंबाई भी अधिक नहीं है। किशोरी ने इतनी ऊपर फंदा कैसे लगाया ? थाना सदर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच शुरू कर दी है। आरोपी पिता अमर सिंह को हिरासत में ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here