दस नए मामलों के साथ आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या पहुंची 358, अब तक हुई आठ की मौत

0
252
देश में कोरोना वायरस से 681 लोगों की मौत
कोरोना के नए मामले

आगरा । आगरा में शनिवार को कोरोना के 10 नए मामले आए हैं, इससे साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 358 पहुंच गई है।

DM Agra पीएन सिंह ने बताया की शनिवार सुुुुबह जिले में अब संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 358 हो गई है। आठ की मौत हो चुकी है और 36 लोग स्‍वस्‍थ होकर वापस घर लौट चुके हैं। अब तक आगरा में 4605 लोगों की जांच करवाई जा चुकी है। अब अगली रिपोर्ट शनिवार शाम को जारी होगी ।

आठ की हो चुकी है मौत, 358 केस आ चुके हैं
21 अप्रैल को सदर क्षेत्र के ज्वैलर को SN मेडिकल लेकर पहुंचे लेकिन मौत हो चुकी थी, उन्हें सांस लेने में परेशानी थी, जिला अस्पताल में सैंपल लिये गए। 21 अप्रैल को ही ताजगंज के 35 साल के युवक को तेज बुखार और सांस लेने में परेशानी हुई तो एसएन में भर्ती कराया गया उनकी भी मौत हो गई। इसके भी सैंपल लिए गए थे ।दोनों की जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इनकी मौत के साथ कोरोना पॉजिटिव हुई मौत का आंकड़ा आठ हो गया है।

फव्वारा दवा बाजार का थोक कारोबारी कोरोना संक्रमित
फव्वारा दवा बाजार के एक और थोक दवा कारोबारी में कोरोना की पुष्टि हुई है, कमला नगर निवासी 45 साल के थोक दवा कारोबारी को 4 दिन से बुखार आ रहा था, सैंपल जांच को भेजे गए। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बाजार बंद करा दिया गया था । इससे पहले दवा एसोसिएशन के पदाधिकारी के बेटे, पुत्रवधू, काम करने वाले चार कर्मचारी में भी कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

पुलिस का फॉलोअर भी पॉजिटिव, पुलिस मैस में बनाता था खाना
आवास विकास कॉलोनी निवासी फॉलोअर पुलिस लाइन में मैस में काम करता है। वह 22 अप्रैल को पुलिस लाइन आया। उसे बुखार और खांसी भी थी। उसे कोरोना की जांच कराने को भेज दिया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही पुलिस लाइन में खलबली मच गई। फॉलवर के साथ काम करने वाले आठ अन्य फॉलवरों को भी क्वारंटाइन किया गया है । सभी के सैंपल जाँच के लिए भेज दिया गए हैं ।

स्वास्थ कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव
एसएन के एक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, इसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। इससे पहले S N मेडिकल कॉलेज के 3 जूनियर डॉक्टर, 5 वार्ड बॉय, और 2 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं । मोती कटरा क्षेत्र में किराना व्यापारी 48 साल में कोरोना की पुष्टि हुई । उनकी घर के नीचे दुकान है उनको तेज बुखार और सर्दी जुकाम होने पर जाँच करवाई। उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किया गया था। गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया।

सब्जी विक्रेता में हुई पुष्टि
अब तक 5 सब्जी विक्रेता में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, इसमे न्यू आगरा क्षेत्र के दो और फ्रीगंज, गाँधी नगर, सुल्तानगंज की पुलिया सब्जी विक्रेता की रिपोर्ट पझले ही पॉजिटिव आ चुकी है, ये सिकंदरा सब्जी मंडी से सब्जी लेकर आते थे।

लगातार बढ़ रहे हैं मामले
कोरोना के केस लगातार बढ रहे हैं, शुक्रवार को 13 नए केस आए हैं, कोरोना से आगरा में अभी तक सात की मौत हो चुकी है, 30 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं। अभी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here