देवी देवताओं की छवियों के उपयोग को लेकर तेज हुई बहस

0
162
अम्बाखार नाले पर जीआईसी के पास लगाये गये भगवान श्रीकृष्ण की छवियों वाले हार्डिंग्स।

नगर निगम ने आम्बाखार नाले को ढंकने के लिए लगाई हैं भगवान कृष्ण की छवियां

सोशल मीडिया पर लगातार हो रही है इस की आलोचना

मथुरा।  देवी देवताओं की छवियों का उपयोग कहां और किस तरह किया जाए इसे लेकर बहस अक्सर होती रहती है। अब नगर निगम द्वारा आम्बाखार नाले को जीआईसी के पास ढंकने के लिए होर्डिंग की तरह उपयोग की गईं राधा कृष्ण की छवियों को लेकर बहस शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें लगातार ट्रेंड कर रही हैं और लोग अपने कमेंट कर रहे हैं। ज्यादातर लोग नगर निगम की आलोचना कर रहे हैं और इसे लगत बात रहे हैं। सुनील शर्मा का कहना था कि अम्बाखार नाले को ढकना ही था तो कोई जन उपयोगी वाक्य लिख देते इस पर भगवान को क्यों यहां बैठाया गया है।
दीपक सारस्वत ने पोस्ट डाली कि भगवान कृष्ण की नगरी में यह सब होना ठीक नहीं है। इसी तरह के कमेंट लगातार चल रहे हैं। वहीं कुछ लोग नगर निगम पर अपनी भडास निकाल रहे हैं तो कुछ उन संगठनों पर कमेंट कर रहे हैं जो छोटी छोटी बातों को लेकर आंदोलन करते रहते हैं।


मनमोनह ने कमेंट किया है कि मथुरा नगर निगम अपनी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए ले रहा भगवान श्री कृष्ण की तस्वीर का सहारा ले रही हैं। भगवान श्री कृष्ण की यह एक नाले को ढकने के लिए लगाई गई हैं तस्वीर है। अब विषय आता है सोचने का जिस जगह पर यह तस्वीर लगी हैं वह नाला है लोग वहां पर लघु शंका भी करेंगे तो क्या भगवान की तस्वीर लघु शंका की जगह पर लगाना शुभ है। यह भगवान का अपमान है।
दीपक कहते हैं वैसे तो नगर निगम ने भगवान श्रीकृष्ण की मथुरा नगरी को नर्क नगरी बना रखा है उससे भी बढ़कर के यह कृत्य घोर निंदनीय कार्य है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here