चैथवसूली में तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, एक गिरफ्तार

गुटखा की बिक्री में फंसाने की धमकी देने और 50 हजार वसूलने का आरोप

मथुरा। तीन युवकों पर चैथवसूली करने के आरोप में थाना हाइवे पुलिस ने कार्यवाही की है। एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिस कार से ये युवक घटना को अंजाम देने गये थे पुलिस ने उस कार को भी कब्जे मं ले लिया है।


थाना हाइवे की त्रिवेदीपुरम काॅलोनी निवासी बृजेश कुमार गौतम पुत्र बाबूलाल गौतम घर में परचून की दुकान करता हैं। सोमवार सुबह करीब साढे पांच तीन युवक बृजेश कुमार चैधरी पुत्र जगन चैधरी, प्रवेश चौधरी तथा मनोहर पटेल दुकान पर पहुंचे और बृजेश से गुटखा देने को कहा। जब दुकानदार ने इंकार किया तो इन लोगों ने लाॅकडाउन में गुटखा बेचने की शिकायत पुलिस  करने और पकडवाने की धमकी दी।

तीनों युवकों ने दुकानदार को पुलिस से उनके संबंध होने का भी हवाला दिया। ऐसा नहीं करने की ऐवज में तीनों युवकों ने दुकानदार से 60 हजार रूपये की मांग की, तथा बाद में 50 हजार रूपये लेकर वहां से निकल लिये। इसके बाद दुकानदार ने अपने कुछ शुभचिंतकों से बात की और 50 हजार रूपये देने की घटना बताई। थाना हाइवे पुलिस को भी इस बारे में सूचित किया गया।

इसके बाद दुकानदार भाई अरविन्द को साथ लेकर बाइक से तीनों का पीछा करने लगा। बताया जा रहा है कि हाइवे स्थित किरण हाॅस्पीटल के निकट तीनों को आईटेन कार सहित रोक लिया। जिसमें प्रवेश चतुर्वेदी, मनोहर पटेल तो भाग जाने में सफल हो गये। लेकिन बृजेश चैधरी को कार सहित पकड़कर थाना हाइवे पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके पास से वसूले गये 15 हजार रूपये पुलिस ने बरामद कर लिये। धारा 384, 420, 504, 506 के तहत मुकद्मा दर्ज कर गिरफ्तार बृजेश चैधरी का पुलिस ने चालान कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here