एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को कुछ इस अंदाज़ में दिखाया आईना, सिखाया नैतिकता का पाठ

0
928
सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ
सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ

सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ, पास होते हुए लेखपालों को रोक रहे थे पुलिसकर्मी, एसडीएम ने किए करीब 10 पुलिसकर्मियों के चालान, कलेक्ट्रेट चौराहे पर एसडीएम सदर गरिमा सिंह और पुलिसकर्मियों के बीच बहस का वीडियो वायरल 

आगरा। वर्तमान परिवेश में जब सम्पूर्ण देश करोना जैसी विषम आपदा से गुज़र रहा है। देश का हर जनप्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी, नागरिक इस आपदा में अपना योगदान शत प्रतिशत दे रहा है। इस आपदा को सभी को मिल-जुल कर आपसी सामंजस्य-समन्वय के साथ एक दूसरे के साथ सहयोग कर लड़ना चाहिए। कुछ अधिकारी, कर्मचारियों की संकीर्ण मानसिकता के कारण स्थिति तनाव पूर्ण हो जाती है जिससे अधिकारी- कर्मचारी का जनता के मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे ही पुलिस विभाग के कर्मी अपने घर जाते प्रवासी मजदूर, दुकानदार जीविकोपार्जन भोजन की तलाश में कमजोर, बीमार घर से आवश्यक कार्य को निकले लोगों को बिना कारण जाने समझे लाठीचार्ज करना, मारना-पीटना, अभद्र व्यवहार, गाली गलौज करने से जनता में पुलिस की छवि तो खराब हो ही रही है, साथ ही जनता में आक्रोश को बढ़ावा दे रहे हैं। इस समय जब जनता एक-एक पैसे को मोहताज है, उनके चालान काटना, सामान छीन आवश्यक सेवा को बंद कर देना किस तरह की व्यवस्था को बढ़ावा दे रही है?

कुछ पुलिसकर्मियो द्वारा सरकारी कर्मचारी, नगर निगम कर्मी, मेडीकल स्टोर संचालक के पास और आईडी को फाड़ कर उनके चालान करने से कर्मचारियो में भी रोष है। उनके द्वारा अपने विभाग के उच्च अधिकारी को ऐसे पुलिस कर्मचारियो के विरुद्ध कार्यवाही के लिए सँगठन व अधिकारियो के माध्यम से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र प्रेषित किया। कार्यवाही न होने पर काम बंद कर हड़ताल पर जाने की बात कही गयी। अधिकारी भी इस आपदा में काम बंद की समस्या से परेशान है। समस्त उपजिलाधिकारी इसको लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करा चुके है।

सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ

सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ

सदर एसडीएम ने पुलिसकर्मियों को सिखाया कानून का पाठ

आज इस क्रम में उपजिलाधिकारी सदर श्रीमती गरिमा सिंह, क्षेत्राधिकारी सदर विकास जयसवाल, तहसीलदार सदर प्रेमपाल सिंह के द्वारा राजस्व टीम के साथ कलेक्ट्रेट चौराहे पर नियमों का पालन न करने वाले, बिना हेलमेट एक मोटर साइकिल पर सवार दो व्यक्ति, कागज, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी, पॉल्यूशन सर्टिफिकेट न होने पर लगभग 10 पुलिस कर्मचारीयों के चालन काटे। साथ में हिदायत भी दी कि इस विषम समय में सरकारी कर्मचारियों को काम करने से रोका न जाय। उनका उत्पीड़न न किया जाय। अन्यथा दोषी पुलिसकर्मियो के विरुद्ध उच्च अधिकारी से कार्यवाही कराने के लिए विवश होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here