जिंदगी की उड़ान बीच में टूटी, प्लेन की मरम्मत में शहीद हुआ जवान, बेटे के हाथों में मुखाग्नि

Saurabh Sharma
2 Min Read
बलिदानी सैनिक को सलामी देते सैना के जवान। फोटो - अग्र भारत

मथुरा : एयरफोर्स जवान हरवीर सिंह चौधरी का पार्थिव शरीर सोमवार को उनके पैतृक गांव इटोली पहुंचा। अंतिम दर्शनों के लिए ग्रामीणों का हुजूम उमड़ पड़ा। आसपास के गांवों से भी लोग श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे। सेना के जवानों ने सलामी दी, तो भारत माता की जय के नारों से आसमान गूंज उठा। देशभक्तिपूर्ण माहौल में जवान को अंतिम विदाई दी गई।

25 वर्षीय हरवीर सिंह चौधरी 2017 में वायुसेना में सीपीएल पद पर भर्ती हुए थे। वर्तमान में वे हैदराबाद के हकीमपेट में तैनात थे। 10 फरवरी को उन्हें गांव आना था, लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था।

See also  मिढ़ाकुर में शमशान स्थल से अवैध कब्जा हटाने के नाम पर लीपापोती

4 साल पहले ही हरवीर की शादी राया क्षेत्र के गांव नुनेरा निवासी पूर्णिमा से हुई थी। उनकी दो साल का एक बेटा भी है।

शनिवार को प्लेन की मरम्मत करते समय एक हादसे में हरवीर की जान चली गई। सोमवार सुबह जैसे ही उनका पार्थिव शरीर गांव पहुंचा, लोगों की आंखें नम हो गईं।

हरवीर के चचेरे भाई और गांव प्रधान रिंकू चौधरी ने बताया कि प्लेन की सर्विसिंग करते समय पायलट सीट ईजेक्ट हो गई। इससे निकला कॉटेज हरवीर के हाथ को तोड़ता हुआ उनके सर पर जा लगा, जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

हरवीर के दो भाई हैं। उनके बड़े भाई ने 2017 में एयर फोर्स में ज्वाइन किया था।

See also  अनदेखी: एमडीएम की धनराशि हड़पने के लिए कराई अधिक बच्चों की उपस्थिति दर्ज

दो वर्षीय बेटे ने जब पिता को मुखाग्नि दी तो माहौल गमगीन हो गया। इस दौरान भाजपा के क्षेत्रीय विधायक प्रतिनिधि पंकज प्रकाश, क्षेत्राधिकारी महावन, थाना राया प्रभारी निरीक्षक अजय किशोर, जिला पंचायत सदस्य मुकेश चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष निर्भय पाण्डेय, सतपाल चौधरी, अनिल रावत, प्रधान नगला हरगोबिंद हरेंद्र चौधरी, रिंकू प्रधान आदि इस अवसर पर मौजूद रहे।

See also  आगरा रेल मंडल में 10वें रोजगार मेले का आयोजन, 210 अभ्यर्थियों को मिला रोजगार
TAGGED: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.