यूपी में बेहतर इलाज के लिए अस्पतालों में 26346 बैड बढ़ाए जाएंगे

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

लखनऊ। यूपी में बेहतर इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल से लेकर सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में 26346 बैड बढ़ाए जाएंगे। जिला अस्पतालों, सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इसकी प्रक्रिया तेज हो गई है। अब रोगियों को बैड के लिए एक से दूसरे अस्पताल में भटकना नहीं पड़ेगा। यह प्रक्रिया अंतिम दौर में है। कई अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के लिए भवन का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है।

गौरतलब है कि प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अधिकारियों को इस निर्माण कार्य में तेजी लाने और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश के 41 जिला अस्पतालों में 1492 बैड बढ़ाये जायेंगे। इससे गंभीर मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराने की राह आसान होगी। वहीं, ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए भी कदम उठाये गये हैं।

See also  विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में अपना दल-एस ने मारी बाजी

जानकारी के मुताबिक, प्रदेश की 586 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 11720 बैड बढ़ाये जायेंगे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चार बेड का प्रावधान है। इसमें 6 बैड और बढ़ाए जाएंगे। कुल 10 बैड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में होंगे। उप मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि रोगियों को उच्च कोटि का उपचार उपलब्ध कराने में कोई कसर न छोड़े।

See also  आगरा में सीएनजी की किल्लत, शोपीस बने पंप, ग्राहक परेशान, केंद्रीय मंत्री को भेजा पत्र, समाधान की मांग
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.