पंचायत चुनाव की गर्माहट, कोरोना की छाया में ’त्योहार’

0
90

-सभी वर्गों के लोगों को एक साथ बिठाकर पूछी जा रहीं समस्याएं
-सोशल मीडिया, कमेंट से दूर रखने की दी जा रही हिदायत
-अराजकत तत्वों पर है पैनी नजर, पत्ता भी हिला तो होगा एक्शन
 

मथुरा। पंचायत चुनाव की गर्माहट और कोरोना की कालीछाया के बीच मनाये जा रहे त्योहारों पर सामाजिक सौहार्द को कायम रखने के लिए हर जतन किया जा रहा है। सभी वर्गों के लोगों को साथ बिठाकर बात चीत की जा रही है। लोगांे से उनकी समस्याएं भी पूछी जा रही हैं। साथ ही लोगांे को हिदायत दी जा रही है कि सोशल मीडिया पर फैलाई जाने वाली अफवाहों पर ध्यान न दें। किसी भडकाउ कमंट पर प्रतिक्रिया देने की बजाय पुलिस को सूचित करें। इसके लिए सभी पुलिस स्टेशनों में पीस कमेटी की बैठकें बुलाई जा रही हैं।
मंदिर में नमाज, मस्जिद में हनुमान चालीसा पढने की घटनाओं के बीच वृंदावन में मथुरा गेट पुलिस चैकी पर पीस कमेटी की बैठक बुलाई गयी। बैठक में व्यापारी, साधु संत और मजिस्द के मौलाना भी मौजूद रहे। बैठक मंे सभी वर्गों से उनकी परेशानी पूछी गई और सामाजिक सौहार्द के लिए सहयोग मांगा। बैठक के दौरान सीओ सदर मौजूद रहे। वृंदावन कोतवाली प्रभारी अनुज कुमार ने लोगांे से सोशल मीडिया पर फैलाये जाने वाले दुष्प्रचार से दूर रहने को कहा।
थाना सुरीर कोतवाली में थाना सुरीर कोतवाली परिसर में प्रभारी थाना निरीक्षक महाराज सिंह भाटी ने मुस्लिम समाज के लोगों के साथ बैठक की और आगामी त्योहारों के मद्देनजर सहयोग की अपील की। जिससे शांति और सौहार्द का वातावरण प्रस्तुत किया जा सके। लोगांे से यह भी पूछा कि उन्हें कहीं भी किसी भी तरह की कोई परेशानी तो नहीं है। शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील की गई।
थाना महावन में भी पीस कमेटी की बैठक के बाद लोगांे से अराजक तत्वों की सूचना पुलिस को देने के लिए कहा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here