ट्रंप की फंडिंग रोकने की धमकी पर WHO का जवाब- सुधर जाओ, आग से मत खेलो

0
218
ट्रंप की फंडिंग रोकने की धमकी पर WHO का जवाब
ट्रंप की फंडिंग रोकने की धमकी पर WHO का जवाब

वाशिंगटन । अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लगाए गए आरोपों का विश्व स्वास्थ्य संगठन ने करारा जवाब दिया है। डब्ल्यूएचओ प्रमुख टेड्रॉस गेब्रेयेसस ने इस महामारी का राजनीतिकरण नही करने की सलाह देते हुए कहा कि कोविड-19 का राजनीतिकरण कर हमें एक दूसरे की कमी निकालने में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि यह आग से खेलने जैसा है…हमें सावधानी रखने की जरुरत है। जेनेवा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टेडरोस ने कहा कि कोरोना वायरस का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। अभी जरूरत है कि हम सब साथ मिलकर काम करें। अगर हम नहीं सुधरे, तो हमारे सामने और ज्यादा ताबूत रखे होंगे। इस वक्त कोरोना वायरस की लड़ाई में चीन और अमेरिका को साथ मिलकर काम करना चाहिए। डायरेक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर दरारें ही वायरस और संक्रमण को सफल बनाती हैं। उन्होंने कहा कि भगवान के लिए, हम दुनिया के 60 हज़ार लोगों को खो चुके हैं, हम क्या कर रहे हैं? अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षाओं के लिए कोविड 19 का इस्तेमाल करने की कोई आवश्यकता नहीं।

बता दें कि ट्रंप ने व्हाइट हाउस के एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में WHO की फंडिंग रोकने की धमकी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए WHO ने कोई कारगर कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि हम डब्ल्यूएचओ पर खर्च की जाने वाली राशि पर रोक लगाने जा रहे हैं। जब हमने ट्रैवल पर बैन लगाया था, तो विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसकी आलोचना की थी। उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत सारी ग़लतियां की हैं. उन्हें और पहले इस बीमारी के बारे में चेतावनी जारी करनी चाहिए थी।

Print Friendly, PDF & Email

SHARE 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here