नये साल पर भीड़ को नियंत्रित करने की बनाई फुलप्रूफ प्लानिंग

Dharmender Singh Malik
2 Min Read
  • पुलिस और जनता के बीच संवाद जरूरी: एसएसपी
  • मथुरा पुलिस ने प्रारंभ की नव वर्ष के लिए तैयारियां
  • ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन ने बनाई रणनीति
दीपक शर्मा
अगर भारत 
वृंदावन। मथुरा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा वृन्दावन के एक होटल में पुलिस ओर पब्लिक संवाद कार्यक्रम में कम्यूनिटी पुलिसिंग को बढ़ावा देने की दिशा में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि।   नववर्ष पर ठाकुर श्री बांके बिहारी के दरबार में हाजिरी लगाने आ रहे लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। पुलिस प्रशासन द्वारा जहां यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई है।
वहीं मंदिर परिसर के आसपास बेरिकेडिंग भी कराई जा रही है। क्रिसमस से नववर्ष तक कान्हा की नगरी में श्रद्धालुओं का भारी सैलाब उमड़ने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है। शहर की यातायात व्यवस्था को नियंत्रित करने के उद्देश्य से प्रमुख मार्गों पर ई रिक्शा व टेंपो का आवागमन प्रतिबंधित किया गया है। बाहर से आने वाले वाहनों को शहर के बाहर बनी पार्किंगों में खड़ा कराया जाएगा।
प्रसिद्ध श्री बांके बिहारी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को कतारबद्ध तरीके से दर्शन कराने के लिए आसपास के क्षेत्र में बीयर बेरिकेडिंग लगाई जा रही है। इस संबंध में सीओ सदर प्रवीन मलिक ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा खास इंतजाम किए जा रहे हैं।
IMG 20221222 171754 scaled e1671729012642 नये साल पर भीड़ को नियंत्रित करने की बनाई फुलप्रूफ प्लानिंग
उन्होंने बताया कि शुक्रवार से ही कान्हा की नगरी श्री धाम वृंदावन में बाहरी वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। वही इन सभी बाहरी वाहनों को मथुरा वृंदावन मार्ग स्थित 100 सैया चिकित्सालय के समीप बनी दारुल पार्किंग और छटीकरा मार्ग स्थित मल्टी लेवल नेशनल पार्किंग पर रोक दिया जाएगा। जिससे कि भारी वाहन अंदर नगर में प्रवेश ना कर सके और बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं व ब्रज वासियों को जाम की समस्या से निजात मिल सके।

See also  नवागंतुक पुलिस अधीक्षक ने किया पदभार ग्रहण
See also  आगरा के मिशनरी स्कूलों में नर्सरी एडमिशन के लिए प्रवेश तिथियां घोषित
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.