उप जिलाधिकारी सदर ने यमुना नदी से प्रभावित गांव का किया दौरा

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

यमुना में जलस्तर बढ़ने से किसानों की खड़ी बाजरे एवं सब्जी की फसलें जलमग्न

आगरा । विकासखंड बरौलीअहीर क्षेत्र मे यमुना नदी के लगातार बढ रहा जलस्तर को लेकर रविवार को उपजिलाधिकारी सदर परीक्षित खटाना दौरा किया यमुना के बढ़ते जलस्तर के बारे मे जायजा लिया और बताया है हथनी कुंड बैराज से पानी ज्यादा छोड़े जाने के कारण यमुना नदी में जलस्तर बढ गया जिससे किसानों की खड़ी बाजरे एवंम हरी सब्जी की फसलें जलमग्न हो गई सदर तहसील के कई गांव बाढ चपेट आने की आशंका जताई जा रही है।

समोगर, नूरपुर, तनौरा, मैहरा नाहर गंज, आदि गांव बाढ की चपेट मे आ सकते है। वही गांव तनोरा के अमरसिंह के परिवार वाले यमुना नदी के टापू पर फस गये है। अमरसिंह अपने परिवार के साथ रहकर के खेती करता है। जिनके पशु और उसके भाई अमर सिंह भागीरथ, राजेंद्र सिंह, लोकेंद्र तेज सिंह, संजू बाढ़ से पीड़ित हैं। किसान अमर सिंह ने बताया कि नूरपुर तनौरा के काफी किसानों के खेत यमुना के उस पार एत्मादपुर क्षेत्र में है जहां खेतों में भूसे की कुर्सी इंजन तार आज सामान पड़ा हुआ है। यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण वह देने का खतरा है प्रशासन हमारे सामान को स्ट्रीमर आदि के माध्यम से वहां से निकलवा कर इधर लाए वहां लोग भी फंसे हुए हैं क्योंकि हम वही दिन रात रह कर अपनी खेती करते हैं । इस पर एसडीएम सदर से बात की तो उन्होंने कहा कि हम प्रयास करते हैं एत्मादपुर क्षेत्र में वह नजदीक पड़ेगा वहां से संपर्क कर प्रयास करते हैं कि सामने का अभी तक कोई हल नहीं निकल पाया है जिन्हें प्रशासन की तरफ से उन्हें निकालने का प्रयास किया जा रहा है।

See also  Etah News : सकरौली क्षेत्र में विवाहिता ने फाँसी लगाकर की आत्महत्या

इस मौके पर तहसीलदार रवीश कुमार व अन्य लेखपाल अन्य विभाग के अधिकारी, किसान नेता सोमबीर यादव, मुकेश पाठक, रामनिवास, श्री भगवान, ग्राम पंचायत प्रधान बरौली गुर्जर नरेंद्र वर्मा आदि ग्रामीण लोग मौजूद रहे।

इसी पर उपजिलाधिकारी सदर परीक्षण खटाना से बात करने पर बताया कि बरौली अहीर क्षेत्र में हमारी बाढ़ राहत चौकी 24 घंटे निगरानी कर रही है जिसमें लेखपाल अमीन तथा नहर विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। हम आज यह देखने आए हैं कि बाढ़ से प्रभावित लोगों को किस तरह से उचित स्थान पर निकाल सकते हैं बाढ से जन हानी धन हानी ना हो।

See also  पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट दिलाए जाने की मांग
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.