अक्षय तृतीयाः फिर होगी भीड नियंत्रण की चुनौती, प्रशासन मुस्तैद, एसएसपी ने श्रद्धालुओं के आवागमन हेतु मार्गों का किया निरीक्षण

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

मंदिर प्रबंधन ने भी लोगों से कि मास्क पहनकर आने की अपील

दीपक शर्मा

वृन्दावन। अक्षय तृतीया पर्व पर धार्मिक नगरी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह एलर्ट मोड में आ गया है। जिले के आला अधिकारी व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गए हैं। उधर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने भी तैयारियां तेज कर दी है। 23 अप्रैल को तीर्थनगरी के मंदिर देवालयों में अक्षय तृतीया पर्व पर धार्मिक अनुष्ठानों की धूम मचेगी।ठाकुर श्री बांके बिहारी मंदिर में जहां वर्ष में केवल एक बार ठाकुर जी के चरण दर्शन होते हैं। वही अन्य मंदिरों में चंदन श्रृंगार दर्शन होंगे। देश के विविध प्रांतों से लाखों श्रद्धालुओं के आने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है।

See also  एस.एन. मेडिकल कॉलेज में फ्रेशर्स पार्टी "आरोहण" का आयोजन

सुरक्षा और सुविधा के दृष्टिगत पूरे जोन से भारी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है। आला अधिकारी पूरी व्यवस्था की निगहबानी कर रहे हैं।इधर श्री बांके बिहारी मंदिर प्रबंधन ने भी देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए श्रद्धालुओं से एहतियात बरतने की अपील की है। मंदिर के प्रबंधक मुनीष कुमार शर्मा ने बताया कि आने वाले अक्षय तृतीया पर्व के लिए श्रद्धालुओं के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है। क्योंकि इन दिनों देश में कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसार रहा है। इसलिए सभी से विनम्र निवेदन किया गया है, कि सभी लोग मंदिर परिसर में मास्क पहनकर ही आए और मंदिर परिसर में ज्यादा देर तक ना रुके।

See also  आगरा में गर्मी की वापसी: मानसून की विदाई के बाद तापमान में उछाल, जानिए क्या कहते हैं मौसम विभाग

ठाकुर जी के दर्शन कर वह तुरंत मंदिर से निकलने का कष्ट करें और साथ ही बुजुर्ग, बच्चे एवं बीमारों को अपने साथ लेने से परहेज करें। वही गेट नंबर दो और गेट नंबर तीन से लोगों का आगमन कराया जाएगा और गेट नंबर एक व चार से लोगों की निकासी की जाएगी। वही पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि अक्षय तृतीया के पावन मौके पर बांके बिहारी मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने स्वयं पार्किंग पॉइंट व लोगों के आवागमन हेतु सड़क मार्ग का निरीक्षण किया है। साथ ही इस बार ट्रैफिक पुलिस और पुलिस प्रशासन दोनों ही मुस्तैदी पर रहेगा। जो लोग सड़क के साइड से गाडि़यों को लगाकर चले जाते हैं। ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी। वही वृंदावन में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए भी रणनीति तैयार की गई है।

See also  बाबा बर्फानी की कृपा से सबकुछ हो जाता है संभव

See also  आगरा में गर्मी की वापसी: मानसून की विदाई के बाद तापमान में उछाल, जानिए क्या कहते हैं मौसम विभाग
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.