दशहरा मेला स्वागत समिति ने कराई मेहंदी, रंगोली प्रतियोगिता

Sumit Garg
3 Min Read

प्रतिभागियों ने हाथों पर रचाई सीताराम नाम की मेहंदी

रंगोली प्रतियोगिता में दिखी भारतीय संस्कृति और संस्कार की झलक

चार दशक से आयोजन समिति रावण दहन कर निभा रही है परंपरा

आगरा। किसी ने हथेलियों पर जैसे सम्पूर्ण रामायण उकेर दी तो किसी ने धरती का श्रंगार आकर्षक रंगों और आकृतियों से किया। दिवस विशेष आने से पूर्व जैसे सभी प्रतिभागियों ने पवित्र उर्जाओं को अपनी प्रतिभा से आने का निमंत्रण दिया। त्योहारों के अवसर पर सनातन संस्कृति का रंग दिखा दशहरा मेला स्वागत समिति, बाग मुजफ्फर खां द्वारा आयोजित मेहंदी और रंगाेली प्रतियोगिता में।

शुक्रवार को सेंट जॉन्स चौराहा स्थित वैश्य बोर्डिंग हाउस पर रंगोली एवं मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि क्षेत्रीय पार्षद अर्चना लवानिया और आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने भगवान श्री राम के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण कर किया। रंगोली मेहंदी प्रतियोगिता में 150 से ज्यादा प्रतिभागियों ने अपनी कला के माध्यम से आयोजन स्थल पर विभिन्न रचनाओं को उकेरा। मेहंदी कला के प्रतिभागियों ने सीताराम नाम की मेहंदी लगाकर प्रभु श्री राम की कलाओं से संबंधित चित्रों को हाथों पर रचाया। इसी तरह रंगोली प्रतियोगिता में भारतीय त्योहारों की परंपरा के अनुरूप संस्कृति, सभ्यता और संस्कार की झलक देखने को मिली।

See also  ADA: एडीए के प्रवर्तन दल ने 7 अवैध निर्माणों को किया सील

आयोजन समिति के अध्यक्ष राजीव कांत लवानिया ने बताया कि पिछले 41 वर्षों से रावण दहन और आतिशबाजी प्रतियोगिता का आयोजन समिति की ओर से किया जा रहा है इसी क्रम में यह प्रतियोगिता कराई गई है। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पार्षद अर्चना लवानियां ने कहा इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से प्रतिभावान बच्चों को मंच प्रदान कर उनकी कला का प्रदर्शन किया गया है।

निर्णायक मंडल ने चुने बेहतरीन प्रतिभागी

दशहरा मेला आयोजन समिति की ओर से आयोजित मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता के प्रतिभागियों की बेहतर कला के परखने के लिए निर्णायक मंडल के रूप में पारुल पाल, मोनिका जैन, सपना चतुर्वेदी ने बारीकी से मेहंदी और रंगोली की कलाओं को देखकर पुरस्कार के लिए चिन्हित किया।

See also  सुखदेव सिंह गोगामेढ़ी के लिए उमड़ा भावनाओं का ज्वार, रायभा में स्वैच्छिक बाजार बंदी रख दी श्रद्धांजलि

इनकी रही सहभागिता

दशहरा मेला स्वागत समिति के मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष राजीव कांत लवानिया, विनय जैन, मुकुल कुलश्रेष्ठ, बरुण अग्रवाल, निखिल शंकर, दिनेश वर्मा, प्रमोद कुशवाहा, पूजा अग्रवाल, ज्योति अग्रवाल,खुशबू लवानिया, अर्जुन सिंह, जसवंत बघेल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

See also  एनओसी की आड़ में काट डाले हरे पेड़, हरियाली जमींदोज, संरक्षण और सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले बोले, सही हो रहा है कार्य
Share This Article
Follow:
प्रभारी-दैनिक अग्रभारत समाचार पत्र (आगरा देहात)
1 Comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.