UP Weather: उप्र के आगरा-लखनऊ और गोरखपुर सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में जलभराव की आशंका, IMD ने दी चेतावनी

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

लखनऊ। Weather Update: UP Weather News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगरा, लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर, सुल्तानपुर, बाराबंकी और गोंडा सहित कई जिलों में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। सावन महीने के आखिरी हफ्ते के बाद से मानसून एक बार फिर से सक्रिय होने हो गया था। इससे आज भी कई जिलों में रुक-रुक बारिश हो रही है। आज यूपी के पश्चिमी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावनाएं हैं तो पूर्वी यूपी में भारी बरसात के आसार मौसम विभाग ने व्यक्त किए हैं।

See also  फतेहपुर सीकरी: धूमधाम से निकली महेश बाल्मीकि शोभा यात्रा

आगरा में आज फिर हो सकती है बरसात

आगरा में शुक्रवार को हुई तेज बारिश से शहर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। एमजी रोड, घटिया आजम खां, फव्वारा, कमला नगर, दयालबाग जैसे कई इलाकों में पानी भर गया। ताजनगरी में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है, शुक्रवार को सुबह तेज धूप निकली। दोपहर में मौसम बदल गया, बादल छाने के साथ ही करीब एक घंटे तक झमाझम वर्षा हुई। शाम को तेज हवा चलने लगी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार को तेज वर्षा हो सकती है। सुबह सात बजे के बाद तेज धूप निकल आई, सुबह 11 बजे के बाद धूप तेज होती गई। गर्मी और उमस में लोग पसीने में नहाते रहे।

See also  आगरा को टीबी मुक्त करने के लिए पंचायत स्तर पर जागरूकता अभियान

न्यूनतम तापमान 26.9 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दोपहर एक बजे के बाद मौसम बदल गया, बादल छाने के साथ ही तेज वर्षा होने लगी। 24 घंटे में 2.2 एमएम वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शनिवार और रविवार को तेज वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने आगरा में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश में स्थिति

पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी भारी बारिश हो रही है। गोरखपुर, वाराणसी, और आसपास के जिलों में नदियों का जलस्तर बढ़ रहा है। प्रशासन ने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी हैं।

See also  अंतरराष्ट्रीय योग केंद्र के रूप में विकसित हो रहा है अल्मोड़ा का योग विज्ञान विभाग

 

See also  Agra News: सैयां थाने का निरीक्षण करने पहुंचे पुलिस कमिश्नर
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.