Tracxn Technologies के शेयरों ने सकारात्मक बाजार में शुरुआत की, स्टॉक सूची के रूप में

Ashutosh Pandey
4 Min Read

Tracxn Technologies Ltd के शेयरों ने गुरुवार को NSE पर ₹84.5 की स्टॉक लिस्टिंग के साथ सकारात्मक शेयर बाजार में शुरुआत की, जो इसके IPO निर्गम मूल्य 80 प्रति शेयर की तुलना में लगभग 6% अधिक है। बीएसई पर, Tracxn Technologies के शेयरों ने 83 प्रति शेयर पर कारोबार करना शुरू किया, जो निर्गम मूल्य से 4% अधिक था।

ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले सप्ताह बुधवार को प्रस्ताव के समापन पर दो गुना अभिदान मिला। एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, तीन दिवसीय सार्वजनिक निर्गम में 2.12 करोड़ शेयरों के मुकाबले 4.27 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म ने अपनी शुरुआती शेयर बिक्री से पहले एंकर निवेशकों से 139 करोड़ से थोड़ा अधिक जुटाया था।

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी को 4.87 गुना अभिदान मिला और क्वालिफाइड संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 1.66 गुना अभिदान मिला। गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए कोटा को 80% अभिदान मिला।

See also  शेयर बाजार में धोखाधड़ी करने वालों पर एआई का कहर, सेबी ने की तैयारी

3,86,72,208 इक्विटी शेयरों तक का इश्यू 75-80 प्रति शेयर की कीमत सीमा में था। प्रारंभिक शेयर बिक्री पूरी तरह से प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) थी। ओएफएस ने प्रमोटरों नेहा सिंह और अभिषेक गोयल में से प्रत्येक में 76.62 लाख शेयरों की बिक्री देखी, फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल द्वारा प्रत्येक में 12.63 लाख शेयरों की बिक्री की। ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों ने गुरुवार को स्टॉक के साथ सकारात्मक शेयर बाजार की शुरुआत की। एनएसई पर प्रति शेयर 84.5 पर सूचीबद्ध, इसके आईपीओ निर्गम मूल्य 80 प्रति शेयर की तुलना में लगभग 6% का प्रीमियम। बीएसई पर, Tracxn Technologies के शेयरों ने 83 प्रति शेयर पर कारोबार करना शुरू किया, जो निर्गम मूल्य से 4% अधिक था।

See also  डेलॉइट 1,200 कर्मचारियों को नौकरी से ‎निकालेगी

ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले सप्ताह बुधवार को प्रस्ताव के समापन पर दो गुना अभिदान मिला। एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, तीन दिवसीय सार्वजनिक निर्गम में 2.12 करोड़ शेयरों के मुकाबले 4.27 करोड़ शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म ने अपनी शुरुआती शेयर बिक्री से पहले एंकर निवेशकों से ₹139 करोड़ से थोड़ा अधिक जुटाया था।

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की श्रेणी को 4.87 गुना अभिदान मिला और क्वालिफाइड संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 1.66 गुना अभिदान मिला। गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए कोटा को 80% अभिदान मिला।

3,86,72,208 इक्विटी शेयरों तक का इश्यू ₹75-80 प्रति शेयर की कीमत सीमा में था। प्रारंभिक शेयर बिक्री पूरी तरह से प्रमोटरों और निवेशकों द्वारा शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) थी। ओएफएस में प्रवर्तकों नेहा सिंह और अभिषेक गोयल द्वारा प्रत्येक में 76.62 लाख शेयरों की बिक्री देखी गई, फ्लिपकार्ट के संस्थापक बिन्नी बंसल और सचिन बंसल द्वारा प्रत्येक के 12.63 लाख शेयरों तक की बिक्री हुई।

See also  देश का विदेशी मुद्रा भंडार में 11 महीनों में बड़ी गिरावट

Tracxn Technologies Ltd, बेंगलुरु-मुख्यालय वाली कंपनी, एक सेवा (SaaS) मॉडल के रूप में एक सॉफ्टवेयर पर काम करती है और निजी कंपनी डेटा के लिए अग्रणी बाजार खुफिया प्रदाताओं में से एक है। ट्रैक्सन को 2015 में नेहा सिंह और अभिषेक गोयल द्वारा लॉन्च किया गया था, जिन्होंने क्रमशः सिकोइया और एक्सेल पार्टनर्स में उद्यम पूंजीपतियों के रूप में अपना कार्यकाल पूरा किया है। इस साल जून तक, कंपनी के 58 से अधिक देशों में 1,139 ग्राहक खातों में 3,271 उपयोगकर्ता थे।

See also  GST काउं‎सिल की बैठक 17 दिसंबर को, बैठक में ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी लगाने पर चर्चा संभव
Share This Article
Follow:
I am working in news field since 2019. I am on the Agra Bharat team as a Journalist/Author.
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.