क्या निज्जर की हत्या ने खालिस्तानियों को एक नए ‘शहीद’ दे दिया?

कनाडा में सिख व्यवसायी हरदीप सिंह निज्जर की हाल ही में हुई हत्या ने इस बात की चिंता जताई है कि इससे खालिस्तानियों को एक नया “शहीद” मिल सकता है। निज्जर को 15 सितंबर को सुर्रे, ब्रिटिश कोलंबिया में उनकी दुकान के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या की भारतीय सरकार और कनाडा में सिख समुदाय ने निंदा की है।

कुछ लोगों का मानना ​​है कि निज्जर की हत्या खालिस्तानियों द्वारा की गई थी, जो भारत से एक अलग सिख राष्ट्र की मांग कर रहे हैं। खालिस्तानी आतंकवादियों ने अतीत में कनाडा में कई सिखों की हत्या की है, और कुछ लोगों को डर है कि निज्जर की हत्या से हिंसा का नया दौर शुरू हो सकता है।

See also  "तेज गति से आ रहे डंपर ने खराब खड़ी बस में मारी जोरदार टक्कर, परिचालक की मौके पर हुई मौत"

हालांकि, अन्य लोग इस बात से सहमत नहीं हैं कि निज्जर की हत्या खालिस्तानियों द्वारा की गई थी। उनका तर्क है कि निज्जर की हत्या एक आपराधिक मामला हो सकता है, और उसका कोई संबंध खालिस्तानी आतंकवाद से नहीं हो सकता है।

कनाडा की पुलिस अभी भी निज्जर की हत्या की जांच कर रही है, और यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हत्या किसने और क्यों की। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि इस मामले को संवेदनशील तरीके से संभाला जाए, ताकि खालिस्तानी आतंकवादियों को कोई फायदा न मिले।

यह भी महत्वपूर्ण है कि कनाडा में सिख समुदाय को एकजुट रहना चाहिए और हिंसा को बढ़ावा देने वाली किसी भी कार्रवाई से बचना चाहिए। निज्जर की हत्या एक दुखद घटना थी, लेकिन इसे समुदाय को विभाजित नहीं होने देना चाहिए।

See also  Agra Crime News: छात्रा ने स्कूल टीचर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

About Author

See also  आगरा धर्मशाला हादसा क्षतिग्रस्त मकानों को ढहाने के लिए सेना ने संभाला मोर्चा

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.