32 साल की उम्र में 96 बच्चों का बाप, है न हैरान करने वाली बात

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

वॉशिंगटन । एक शख्स को 32 साल की उम्र में 96 बच्चों का बाप बनने का गौरव हा‎लिस है। अब वह अपने बच्चों से ‎मिलने के ‎लिए अपनी नौकरी छोड़ चुका है। आपको सुनकर हैरानी हो रही होगी, ले‎किन यह बात ‎बिलकुल सच है। एक शख्स इसी दुनिया में ऐसा है, जिसके कुल 96 बायलॉजिकल बच्चे हैं। वो अपने सारे बच्चों को जानता भी नहीं था लेकिन जब उनसे मिलने की सोची तो उसे अपनी नौकरी तक छोड़नी पड़ी, तब जाकर वक्त निकल सका। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये है कि इतने बच्चों के पिता की उम्र सिर्फ 32 साल है और अपने 96 बच्चों में से सिर्फ 25 को ही जानता है।

See also  यूपी बोर्ड परीक्षा में अनुष्का और सूरज चौधरी ने किया टॉप क्षेत्र और विद्यालय का किया नाम रोशन

‎मिली जानकारी के अनुसा अमेरिका की जॉर्जिया स्टेट यूनिवर्सिटी में मनोविज्ञान के छात्र रह चुके शख्स ने अपने कॉलेज के दिनों से ही कपल्स को माता-पिता बनने में अपनी मदद देनी शुरू की और 6 साल की पढ़ाई के दौरान वो 96 बच्चों का पिता बन गया। एक मी‎डिया रिपोर्ट के मुताबिक डायलन ने 6 साल के अपने कोर्स के दौरान पैसे कमाने के लिए स्पर्म डोनेशन का काम किया था। वो इसके हर सेशन के लिए 8200 रुपये चार्ज करता था और इस तरह पैसे कमाकर अपनी ज़रूरतों पर खर्च करता था।

डायलन ने अपने जैविक बच्चों के 18 साल के होने के बाद स्पर्म बैंक को अपनी जानकारी शेयर करने की इज़ाजत दे दी। तब से उसके बच्चों से उसकी मुलाकात होनी शुरू हो गई। सबसे पहले साल 2020 में उसे 6 साल की बेटी और उसकी बहन से डायलन की मुलाकात हुई थी। दोनों ही उसकी बेटियां थीं। अपनी स्पर्मबैंक आईडी को उसने जब फेसबुक ग्रुप से जोड़ा तो उसे बहुत से ऐसे माता-पिता मिले, जिनका परिवार बसाने में उसने मदद की थी। अब तक वो अपने 23 बायलॉजिकल बच्चों से मिल चुका है। उसने इसी काम के लिए नौकरी भी छोड़ दी है और अब तक 9000 मील का सफर बच्चों को ढूंढने में तय कर चुका है।

See also  घिरोर में रोजगार मेले का आयोजन, लेकिन अधिकांश युवाओं को जानकारी नहीं

See also  सिंगापुर, जापान, फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन के पासपोर्ट दुनिया के सबसे ताकतवर, भारत है इस स्थान पर
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.