दूल्हे को मिला दहेज, सुनकर सबके होश उड़ गए!

Honey Chahar
2 Min Read

शादी में दहेज:

भारतीय समाज में दहेज एक ज्वलंत मुद्दा रहा है। यह जानते हुए भी कि दहेज लेना और देना गैरकानूनी है, यह प्रथा कई जगहों पर खूब जोरों पर है। कुछ मामलों में यह आपसी सहमति से होता है, तो कई बार लड़की के परिवार पर दहेज के लिए दबाव भी डाला जाता है।

वायरल वीडियो:

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दुल्हन को शादी में भारी मात्रा में दहेज मिलता है। वीडियो में एक व्यक्ति दहेज की सूची पढ़ रहा है, जिसमें एक करोड़ रुपये नकद, सवा लाख रुपये का सोना, दो महंगी गाड़ियां (Mercedes-Benz E-Class E 200 और Toyota Fortuner), एक डाइनिंग सेट, 7 किलो चांदी और 21 लाख रुपये का लगन शामिल हैं।

See also  सात वर्ष से कम सजा वाले अपराध में आरोपी की गिरफ्तारी अवैध: अदालत ने बिना जमानत प्रार्थना पत्र आरोपी को किया रिहा

0 35 दूल्हे को मिला दहेज, सुनकर सबके होश उड़ गए!

लोगों की प्रतिक्रिया:

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लाखों लोगों ने इसे पसंद किया है और करोड़ों बार देखा गया है। लोग इस दहेज की भारी मात्रा पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग इसे दहेज प्रथा के बढ़ते हुए खतरे के रूप में देख रहे हैं, तो कुछ लोग इसे लड़की के लिए एक अच्छा तोहफा मान रहे हैं।

वीडियो का संदेश:

यह वीडियो दहेज प्रथा की जटिलता को उजागर करता है। यह एक ऐसा मुद्दा है जिस पर समाज को विचार करने की आवश्यकता है। दहेज एक सामाजिक बुराई है जो लड़कियों और उनके परिवारों पर भारी बोझ डालती है। इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे।

See also  Wired News: 74 वर्ष की महिला ने दिया जुड़वां बच्चों को जन्म, बना विश्व रिकॉर्ड

See also  बैंड की धुनों से थाने के हवालात तक: आखिर क्या हुआ फतेहपुर सीकरी में?
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.