आगरा को मिलेगा अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम? – सांसद चाहर ने उठाया मुद्दा

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

नई दिल्ली : फतेहपुर सीकरी के सांसद एवं भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राजकुमार चाहर ने संसद में शून्यकाल के दौरान आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम एवं स्पोर्ट्स कॉलेज के निर्माण का मुद्दा उठाया।

खेलों में भारत की प्रगति

सांसद चाहर ने लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि “खेलो इंडिया” पहल के तहत भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है और देश के नौजवान खेल के हर क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं।

See also  टीबीएम शिवाजी आगरा मेट्रो के शेष भूमिगत भाग में करेगी टनल का निर्माण, लोवर करने की प्रक्रिया शुरू

आगरा का महत्व

चाहर ने कहा कि आगरा एक अंतरराष्ट्रीय जिला है, जहां विश्व प्रसिद्ध ताजमहल स्थित है, जो पूरी दुनिया के पर्यटकों को आकर्षित करता है। इसके अलावा, फतेहपुर सीकरी, जो मुगल काल में भारत की राजधानी भी रहा है, पर्यटकों के बीच एक लोकप्रिय स्थान है।

आगरा में स्टेडियम की कमी

सांसद चाहर ने सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित किया कि आगरा में कोई अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम नहीं है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट, हॉकी, एथलेटिक्स और अन्य खेलों में आगरा ने कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं।

सरकार से अनुरोध

सांसद चाहर ने सदन के माध्यम से सरकार से आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉलेज बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि यह न केवल खिलाड़ियों को बेहतर प्रशिक्षण सुविधाएं प्रदान करेगा, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा देगा।

See also  राजा भैया ने खोले अपने पत्ते, राज्यसभा चुनाव में एनडीए का करेंगे समर्थन

यह उम्मीद की जाती है कि सरकार सांसद चाहर की मांग पर ध्यान देगी और आगरा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम एवं स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण करेगी।

See also  फिल्मी स्टाइल में दुकान का शटर उठाकर होते हैं एक्सरे,रायभा में बेखौफ झोलाछाप के कारनामों के वीडियो वायरल
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.