Crime : विजिलेंस ने घूस लेते पकड़ा लिपिक, राज्य कर अधिकारी भी गिरफ्तार

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

विजिलेंस की टीम ने नैनीताल तल्लीताल में कर निर्धारत के मंडलीय दफ्तर में संविदा लिपिक को 3 हजार की घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद घूस के हिस्सेदार राज्य कर अधिकारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। फौरन बाद दोनों के घरों पर छापा मारा गया और राज्य कर अधिकारी के घर से विजिलेंस ने तकरीबन डेढ़ लाख रुपये कैश बरामद किया। दोनों के खिलाफ विजिलेंस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसपी विजिलेंस प्रहलाद मीणा ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत की थी और बताया था कि उन्होंने तीन बार जीएसटी के लिए रजिट्रेशन किया और तीनों बार उनका रजिस्ट्रेशन क्लियर नहीं किया गया। वह तल्लीताल में कर निर्धारण के मंडलीय दफ्तर पहुंचे तो संविदा लिपिक दीपक मेहता ने उनसे घूस मांगी। विजिलेंस ने इसकी तस्दीक की और मामला सही पाया।

See also  समृद्धि एक्सप्रेस-वे में 100 दिन में 900 से ज्यादा दुर्घटनाएं, अब तक गई 31 लोगों की जान

राज्य कर अधिकारी के घर से कैश और दस्तावेज जब्त

मंगलवार को ट्रैप टीम को एक्टिव किया गया और दीपक मेहता को 3 हजार रुपये घूस लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में दीपक ने बताया कि वह घूस राज्य कर अधिकारी उमेद सिंह के कहने पर लेता था। जिसके बाद उमेद सिंह को भी गिरफ्तार किया गया और इसके ठीक बाद मुखानी में दोनों के आवासों पर छापेमारी की गई। विजिलेंस की टीम ने उमेद के घर से 147500 रुपये कैश और कुछ अभिलेख जब्त किए हैं।

मुखानी में दोनों के घरों पर हुई छापेमारी

राज्य कर अधिकारी उमेद सिंह बिष्ट पुत्र स्व.नैन सिंह बिष्ट मूल रूप से डुंगरा भनोली अल्मोड़ा का रहने वाला है और मुखानी में कृष्णा कालोनी गली नंबर 4 ऊंचापुल में रहता है। जबकि संविदा लिपिक दीपक मेहता पुत्र आन सिंह मेहता उर्फ आनंद सिंह मेहता मूलरूप से गरगरी तल्ली झड़गांव ओखलकांडा का रहने वाला है और अनुपम विहार सरस्वती अकादमी ब्लाक मुखानी में स्व.घनश्याम पांडे के घर किराए पर रहता है। एसपी प्रहलाद मीणा ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सक्षम न्यायालय में पेश किया जाएगा।

See also  बिहार में महागठबंधन में दरार के संकेत, नीतीश और तेजस्वी के बीच दूरी बढ़ी? क्या CM मारेंगे पलटी?

दोनों के खिलाफ होगी विभागीय स्तर पर जांच

एसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ भी विभागीय स्तर पर जांच कराई जाएगी। ट्रैप टीम में पुलिस अधीक्षक विजिलेंस प्रहलाद सिंह मीणा के अलावा ट्रेप प्रभारी इंस्पैक्टर भानु प्रकाश आर्य, निरीक्षक मनोहर सिंह दसौनी, निरीक्षक ललिता पांडे, उपनिरीक्षक राजीव उप्रेती (मिनिस्ट्रीयल), तल्लीताल के थानाध्यक्ष रोहिताश सागर, हेड कांस्टेबल जगदीश बोरा, कांस्टेबल नवीन कुमार शामिल थे।

See also  राहुल गांधी ने ट्रेन से यात्रा कर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का प्रचार तेज किया
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.