दिल्ली मेट्रो हादसा: क्या 1 जिंदगी की कीमत 2 निलंबन है?

Saurabh Sharma
2 Min Read

दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन हादसे को लेकर हुई बड़ी कार्रवाई: दो कर्मचारी निलंबित, मुआवजे की घोषणा

दीपक शर्मा

गुरुवार को दिल्ली के गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन पर हुए हादसे के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। निलंबित किए गए कर्मचारियों में एक जूनियर इंजीनियर और एक मैनेजर सिविल शामिल हैं।

इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और चार लोग घायल हो गए थे। हादसे की जांच के बाद DMRC ने पाया कि लापरवाही और सुरक्षा मानकों का उल्लंघन होने के कारण यह हादसा हुआ था।

See also  दीपिका पादुकोण के 'लेडी सिंघम' पोस्टर ने जेंडर रिप्रेजेंटेशन पर छेड़ी नई बहस

DMRC ने हादसे में जख्मी हुए लोगों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की है। मृतक के परिजनों को 15-15 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 2.5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

4 4 दिल्ली मेट्रो हादसा: क्या 1 जिंदगी की कीमत 2 निलंबन है?

DMRC ने कहा है कि वह हादसे की जांच जारी रखेगा और दोषी पाए जाने वाले अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह हादसा गुरुवार सुबह करीब 11 बजे हुआ था। गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन के पूर्वी तरफ का एक हिस्सा अचानक नीचे सड़क पर गिर गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए।

See also  बड़ी कार्रवाई: पुलिस ने 80 लाख रुपये का गांजा और दो तस्कर पकड़े, लाल कैंटर में छिपाकर ला रहे थे गांजा, पुलिस की सतर्कता से हुआ भंडाफोड़

हादसे के बाद DMRC ने गोकुलपुरी मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया था। स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद DMRC ने शुक्रवार सुबह से स्टेशन को फिर से खोल दिया है।

DMRC ने कहा है कि वह यात्रियों की सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध है और ऐसी घटनाओं को दोबारा न होने देने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगा।

See also  भारत और अमेरिका ने व्यापार, प्रौद्योगिकी और रक्षा में सहयोग बढ़ाने पर सहमति जताई
TAGGED: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.