हल्द्वानी: अवैध कब्जे हटाने पर बवाल, धार्मिक स्थल गिराने से तनाव, 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार को धार्मिक स्थल पर बुलडोजर चलाने को लेकर बवाल हो गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसमें 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोल छोड़े।

यह घटना बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई, जहां नगर निगम और पुलिस की टीम मलिक के बगीचे में अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए नमाज स्थल और मस्जिद को तोड़ने गई थी। स्थानीय लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध किया और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया।

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोल छोड़े। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ियों और सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया।

See also  हरदा: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 महिलाओं की मौत, 2 घायल

अतिक्रमण हटाने के दौरान बवाल, पुलिस फायरिंग में एक की मौत, शहर में कर्फ्यू

घटना के बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है।

हल्द्वानी नगर निगम के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने मस्जिद और मदरसे के संचालकों को नोटिस भेजा था, नोटिस भेजने के बाद भी उन्होंने मस्जिद और मदरसे से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखाए, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

हल्द्वानी में धार्मिक स्थल पर बुलडोजर चलाने की घटना को लेकर राजनीतिक बवाल भी मच गया है। विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने अल्पसंख्यक समुदाय के साथ अन्याय किया है।

See also  जीवन में खूब नाम और पैसा कमाते हैं इन तारीखों को जन्में लोग

See also  जीवन में खूब नाम और पैसा कमाते हैं इन तारीखों को जन्में लोग
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.