कश्मीर में कई जगह पारा माइनस पहलगाम में 3.4 डिग्री नीचे

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है। पहाड़ी क्षेत्रों में तो कई जगहों पर तापमान माइनस में पहुंच गया है। कश्मीर में भी अब कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। यहां पारा शून्य से नीचे जा चुका है। श्रीनगर में रविवार को इस मौसम की सबसे सर्द रात दर्ज की गई। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अभी आगे और ज्यादा पारा गिरेगा। दक्षिण कश्मीर में वार्षिक अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर में से एक पहलगाम पर्यटक रिजॉर्ट में तापमान शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। यह घाटी में अब तक का सबसे ठंडा स्थान रहा। वहीं उत्तर कश्मीर के बारामुला जिले में मशहूर स्की-रिजॉर्ट गुलमर्ग में भी पारा शून्य से 1.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

See also  यूपीए से हटकर होगा एनडीए सरकार का महिला आरक्षण बिल, बदलाव के आसार

अनंतनाग जिले के कांजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। वहीं उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में भी तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कोकरनाग में तापमान शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा। जम्मू में भी तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। यहां ठंडी हवाओं से लगातार रात का तापमान गिर रहा है।

लद्दाख में लेह शहर का तापमान शून्य से 7.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि द्रास में शून्य से 11.6 डिग्री सेल्सियस कम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है क्योंकि मौसम के 7 दिसंबर तक शुष्क रहने की संभावना है।

See also  फेसबुक प्यार को पाने श्रीलंका से आंध्र प्रदेश पहुंची प्रे‎मिका, कर ली शादी

About Author

See also  ताज प्रेस क्लब के पदाधिकारियों का किया सम्मान

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.