सांसद बोले- बजट में संशोधन करो, नहीं तो वोट काटो! आगरा एयरपोर्ट का इंतजार कब खत्म होगा?

Dharmender Singh Malik
3 Min Read

आगरा: आगरा के सांसद और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने केंद्र सरकार से आगरा एयरपोर्ट की शिफ्टिंग के लिए आवश्यक धन आवंटन की मांग की है। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में आवश्यक संशोधन कर इस महत्वपूर्ण मुद्दे को संबोधित किया जाना चाहिए।

सिविल एन्क्लेव शिफ्टिंग की मांग

आगरा के नागरिकों की लंबे समय से यह मांग रही है कि सिविल एन्क्लेव को वायुसेना परिसर से बाहर ले जाकर आम नागरिकों के लिए सहज पहुंच वाला बनाया जाए। सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने कहा कि यह मुद्दा आगामी लोकसभा चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

See also  Agra Crime News: पीड़िता पुलिस आयुक्त से बोली..न्याय न मिला तो कर लेगी आत्महत्या, और हो गया एक्शन

विलंब और अस्पष्टता

सिविल एन्क्लेव निर्माण में हो रहे विलंब और अस्पष्टता को लेकर सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने चिंता जताई है। उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी से स्पष्टीकरण मांगा है कि नया सिविल एन्क्लेव कब से शुरू होने जा रहा है।

विधायकों और पार्षदों की मॉनिटरिंग कमेटी

सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने विधायकों, पार्षदों और जिला पंचायत सदस्यों की एक मॉनिटरिंग कमेटी गठित करने की मांग की है। यह कमेटी परियोजना की प्रगति और पारदर्शिता पर नजर रखेगी।

एनवायरमेंट क्लीयरेंस

सिविल एन्क्लेव निर्माण के लिए एनवायरमेंट क्लीयरेंस सिर्फ 49.8 एकड़ जमीन के लिए मिली है। एयरपोर्ट अथॉरिटी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या 92.5 एकड़ जमीन के लिए अलग से अनुमति ली जाएगी।

See also  आगरा राव ऑडिटोरियम आरबीएस कॉलेज में लक्ष्य पत्र का किया विमोचन

गति शक्ति मिशन

प्रधानमंत्री गति शक्ति मिशन योजना के पोर्टल पर अपलोड आगरा सिविल एयरपोर्ट की स्थिति पर सवाल उठाए गए हैं। पोर्टल पर 700 पैसेंजरों की क्षमता वाले एयरपोर्ट प्रोजेक्ट का उल्लेख है, जबकि 92.5 एकड़ जमीन सहित 141.13 एकड़ के पूरे प्रोजेक्ट पर काम होना है।

पेड़ों को काटने की अनुमति

आगरा विकास प्राधिकरण ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को पेड़ों को काटने से पहले सुप्रीम कोर्ट से अनुमति लेने को कहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या पेड़ों को काटने की अनुमति के लिए फिर से सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ेगा।

विलंब से आगरा को नुकसान

सिविल सोसायटी ऑफ आगरा ने कहा कि एयरपोर्ट निर्माण में विलंब से आगरा के हितों को नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब और देरी नहीं की जानी चाहिए।

See also  उत्तर प्रदेश का पहला स्टोमा केयर क्लिनिक एसएन मेडिकल कॉलेज में शुरू हुआ

See also  आगरा राव ऑडिटोरियम आरबीएस कॉलेज में लक्ष्य पत्र का किया विमोचन
TAGGED: , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.