देश की बेस्ट स्मार्ट सिटी बना इन्दौर

Dharmender Singh Malik
2 Min Read
  • इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड कांटेस्ट 2022 में विभिन्न श्रेणी में मिले 7 अवार्ड 
  • अर्बन एनवायरनमेंट, वाटर, सैनिटेशन एवं अन्य श्रेणी में भी मिला प्रथम स्थान 

 

केन्द्र सरकार के शहरी एवं आवास मामलों के मंत्रालय द्वारा घोषित स्मार्ट सिटी अवार्ड के तहत इन्दौर को बड़ी और गौरवशाली उपलब्धि प्राप्त हुई है। इन्दौर को स्मार्ट सिटी की नार्थ-ईस्ट ज़ोन में पहला स्थान मिला है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के लिये इन्दौर को कुल सात पुरस्कारों के लिये चुना गया है। इन्दौर ने राष्ट्रीय स्तर पर स्मार्ट सिटी की विभिन्न श्रेणियों में से चार श्रेणियों में प्रथम और तीन श्रेणियों में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है।

See also  अछनेरा में समुदाय विशेष के गुंडों ने युवक पर हमला बोल किया मरणासन्न

इन्दौर को सेनिटेशन श्रेणी में गौबरधन बायो सीएनजी प्लांट, अर्बन एनवायरनमेंट श्रेणी में एयर क्वालिटी इम्प्रूवमेंट तथा अहिल्या वन,वाटर श्रेणी में सरस्वती एण्ड कान्ह लाइफ लाइन प्रोजेक्ट संकल्प, रेनवॉटर हार्वेस्टिंग, वाटर प्लस टू वाटर सरप्लस तथा रेजुवेनेशन ऑफ लेक्स, वेल्स एण्ड स्टेपवेल्स ऑफ इन्दौर और नेशनल स्मार्ट सिटी का प्रथम पुरस्कार मिला है। इसी तरह बिल्ट इनवायरमेंट श्रेणी में रिवर फ्रंट डेवलपमेंट कार्यों, इकोनॉमी श्रेणी में वैल्यू कैप्चर फाइनेंसिंग (वीसीएफ) और कोविड इनोवेशन श्रेणी में कोविड-19 रिसपॉन्स मल्टीपल इनिटिएटिव के लिये द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

महापौर व कमिश्नर ने दी शहरवास‍ियों को बधाई 

महापौर पुष्यमित्र भार्गव एवं नगर निगम कमिश्नर हर्षिका सिंह ने इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड कांटेस्ट 2022 की जारी रैंकिंग में देश में स्मार्ट सिटी में इन्दौर प्रथम स्थान रहने पर शहरवास‍ियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी है। साथ ही निगम द्वारा किए जा रहे प्रयासों में दिए गए सहयोग के लिए नागरिकों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

See also  अटल आवासीय विद्यालय में मंत्री ने लगाई क्लास, बच्चों से पूछे पहाड़े, संस्कृत के शब्दार्थ, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के भी नाम

See also  आगरा के अजीत नगर में बनेगा इंडोर स्टेडियम
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.