आगरा: निबंधन विभाग में अधूरा राष्ट्रगान गाकर राष्ट्र का अपमान!

Rajesh kumar
2 Min Read

राष्ट्रीय पर्व पर डीआईजी, एआईजी समेत ज्यादातर अधिकारी कर्मचारी रहे गायब

आगरा (प्रवीन शर्मा)। जहाँ पूरे देश मे 26 जनवरी को 75वाँ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया था, वही आगरा के निबंधन विभाग में गणतंत्र दिवस पर अधूरा राष्ट्रगान गाकर देश का अपमान किया जा रहा था। इस राष्ट्रीय पर्व पर विभाग डीआईजी एआईजी समेत ज्यादातर वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारी गैरमौजूद थे ।

आगरा की सदर तहसील में निबंधन विभाग का मंडल और जिला कार्यालय है । यहाँ डीआईजी निबंधन और एआईजी निबंधन बैठते हैं ।
निबंधन विभाग के विश्वनीय सूत्रों ने बताया कि 26 जनवरी को 75वाँ गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम सदर तहसील स्थित निबंधन विभाग में मनाया गया। इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराया गया।इसके बाद सब रजिस्टार प्रथम द्वारा राष्ट्रगान की अंतिम दो लाइन बोले बिना राष्ट्रगान समाप्त कर दिया । इस तरह विभाग की राजपत्रित अधिकारी द्वारा आधा -अधूरा राष्ट्रगान गाकर राष्ट्र का अपमान तहसील में चर्चा का विषय बना हुआ हैं।

See also  कांस्टेबल सचिन राठी की शहादत से मातम में तब्दील हुई शादी की तैयारी

निबंधन विभाग के विश्वनीय सूत्र बताते हैं इस राष्ट्रीय पर्व पर विभाग डीआईजी, एआईजी समेत सभी अधिकारी और ज्यादातर कर्मचारी नदारद थे । जबकि निबंधन विभाग में करीब सौ से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में तैनात है। इसके बाद भी गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व पर केवल 20 लोग ही मौजूद थे।जो निबंधन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की राष्ट्रीय पर्व पर बेरुखी को दर्शाता है।

See also  कांस्टेबल सचिन राठी की शहादत से मातम में तब्दील हुई शादी की तैयारी
Share This Article
1 Comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.