23 को काशी आकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Dharmender Singh Malik
2 Min Read

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को काशी आ रहे हैं। अपने इस काशी दौरे के दौरान पीएम मोदी वाराणसी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की सौगात देने वाले हैं। कानपुर और लखनऊ के बाद यूपी का ये तीसरा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा। 23 सितंबर को पीएम मोदी भूमिपूजन कर इसकी आधारशिला रखने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार स्टेडियम को तैयार करने में करीब 400 करोड़ रुपये खर्च होगा। वाराणसी के राजातालाब इलाके के गंजारी गांव में रिंग रोड के किनारे यह स्टेडियम बनेगा। भूमि पूजन के 27 महीने बाद दिसंबर 2025 तक स्टेडियम का काम पूरा किया जाएगा। लार्सन एंड तुर्बो (एलएनटी) संस्था इस काम को पूरा करेगी। फिलहाल वाराणसी में बनने वाले इस अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की डिजाइन भी तैयार हो गई है। जानकारी के अनुसार वाराणसी में बनने वाला यह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम 32 एकड़ में तैयार होगा। स्टेडियम में एक साथ 45 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। इसके अलावा फिलहाल इस स्टेडियम को डे नाइट मैच के लिए तैयार किया जा रहा है।

See also  प्रेमिका बनी खलनायक, नवजात के नक्षत्र खराब बताकर विवाहिता पर उसे मारने का डाला दवाब

यह क्रिकेट स्टेडियम आधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इसमें बारिश का पानी निकलने के खास इंतजाम होगा, ताकि मानसून के सीजन में बारिश के बाद आसानी के यहां मैच कराया जा सकें। इसके अलावा इस स्टेडियम में खास एलईडी लाइट भी लगाई जाएगी। बताया जा रहा है इस स्टेडियम में चार ड्रेसिंग रूम और तीन प्रैक्टिस ग्राउंड बनने हैं। वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि इस स्टेडियम तक पहुंचने वाला मार्ग भी वीवीआईपी होगा। स्टेडियम तक पहुंचने वाली हर सड़के चौड़ी सुंदर होंगी ताकि बिना ट्रैफिक के तामझाम के लोग इस स्टेडियम तक पहुंच सकें।

See also  देसी दूल्हा, अंग्रेजी मेम की प्रेम कहानी
Share This Article
Editor in Chief of Agra Bharat Hindi Dainik Newspaper
Leave a comment

Leave a Reply

error: AGRABHARAT.COM Copywrite Content.